विदर्भ

किसान हित में बदली जाए पानी, उर्जा की नीति

बीआरएस अध्यक्ष, सीएम चंद्रशेखर राव ने कहा

* नागपुर में किया पार्टी दफ्तर का उद्घाटन
नागपुर/दि.16- तेलंगाना के मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति पार्टी के सर्वेसर्वा के चंद्रशेखर राव ने किसान हित में राष्ट्रीय जल व उर्जा नीति को फौरन बदलने की मांग करते हुए दावा किया कि मौजूदा नीति के कारण विविध कार्यक्षेत्र में अपेक्षित उन्नती नहीं हो पाई है. हर क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव के लिए देश को ढांचागत सुधार की नीति अपनानी हेागी. सरकारी उपक्रम भी अधिक उत्पादक हो सकते हैं. राव गुरुवार शाम यहां सुरेश भट्ट सभागार में बीआरएस की तीसरी सभा को संबोधित कर रहे थे. उनके हस्ते वर्धा रोड पर पार्टी के विभागीय कार्यालय का उद्घाटन किया गया. छोटे राज्यों के गठन के हितैषी चंद्रशेखर राव ने विदर्भ पृथक राज्य की मांग का खुलकर सपोर्ट किया.
* चिदंबरम और मोदी दोनों का विरोध
चंद्रशेखर राव ने कहा कि, देश में ब्लेमगेम चल रहा है. चिदंबरम ने जीएसटी की अवधारणा रखी तो भाजपा ने विरोध किया था. मोदी सरकार ने जीएसटी लागू की तो चिदंबरम विरोध कर रहे हैं. राजनीतिक दल बचेंगे तो लोकतंत्र बचेगा. छापामारी के नाम पर देश में जो कुछ हो रहा है, वह निंदनीय है. केंद्रीय जांच एजेंसियों का सही उपयोग होना चाहिए.
* राज्य निर्माण होने चाहिए
मुख्यमंत्री राव ने कहा कि राज्य निर्माण को लेकर देश में अजीब स्थिति है. विदर्भ में ही नहीं अन्य छोटे राज्य निर्माण की मांग पर तत्काल विचार कियया जाना चाहिए. अमेरिका की जनसंख्या 24 करोड है. वहां 50 राज्य है. प्रशासन का विकेन्द्रीकरण होना चाहिए. तेलंगाना राज्य बनने के बाद नए जिले बनाए गए. जिससे नागरिकों को सरकारी योजनाओं का लाभ सरलता से मिल रहा है. अंधाधुंध निजीकरण उचित नहीं. तेलंगाना में बिजली का निजीकरण नहीं होने दिया गया. वहां किसानों को मुफ्त बिजली दी जा रही है. चुनाव प्रणाली में भी सुधार की आवश्यकता पर बीआरएस प्रमुख ने जोर दिया. उन्होंने दावा किया कि विकसित देशों में ईवीएम प्रणाली हटाकर बैलेट मतदान को अपनाया.

Related Articles

Back to top button