विदर्भ

बेधुंद पब पर किसका नियंत्रण..?

बहुत से बार-बार चर्चा में, अल्पवयीन को भी यहां मिलती है दारू

* कुछ स्थानों पर ड्रग्स भी मिलने की जानकारी
नागपुर/दि.23– पुणे के हिट एंड रन की घटना के बाद नागपुर में भी पब दोबारा एक बार फिर चर्चा में आए है. पब व क्लब में नशे की अवस्था में निकलने के बाद चालक कार के निचे बेगुनाह नागरिकों को कुचल देते है. इन पब में अल्पवयीन युवाओं को दारू भी दी जाती है. जिसके कारण परिसर के नागरिकों को इसकी बडी परेशानी उठानी पडती है. इस के लिए इन पबों पर किसका नियंत्रण? ऐसे सवाल नागपुरवासी कर रहे है. शहर में फिलहाल 375 पब और बार है. पब का कुल आकडा भी पुलिस के पास उपलब्ध नहीं है.
अंबाझरी पुलिस थाने की हद्द में धरमपेठ, शिवाजी नगर, सोनेगांव, प्रताप नगर,सीताबर्डी आदि क्षेत्रों में सर्वाधिक पब है. कही विशिष्ट पब व क्लब में दारू सहित युवकों को ड्रग्स भी दी बेचे जाने की चर्चा शहर में है.

वर्धा रोड पर डाबो पब हमेशा ही चर्चा में रहता है. यहां पुलिस के साथ विवाद करने की घटना हमेशा ही होती रहती है. कुछ महिने पूर्व इसी पब में अपराधियों के एक गुट ने एक परिवार की महिला सहित चार लोगों से मारपीट की थी. इसी तरह मेडिकल चौक के वीआर मॉल में एजंट जैक व वेअर हाऊस यह दो पब भी कुख्यात है. इस पब में युवतियों के साथ छेडछाड होने के चलते एक युवक पर जानलेवा हमला भी हुआ था.

यहां हुई कार्रवाई
पुलिस विभाग की ओर से इस वर्ष अब तक सात पब व बार पर कारवाई की गई. जिसमें एमआईडीसी पुलिस थाना क्षेत्र के रंगोली बीअरबार, प्रताप नगर के डिजो द लक्झरी लाउंज एंड पब, शंकर नगर में पैरेडाइस पब, अंबाझरी पुलिस थाना क्षेत्र के बैरेल कैफे पब, सायक्लॉन पब, मेडिकल चौक के एजंट जैक व वेअर हाउस पब, बेलतरोडी के ग्रीन होटल एंड बार का समावेश है.

सर्जिकल स्ट्राइक की जरुरत
शहर में चलने वाले पब अमली पदार्थ तस्करी के मुख्य केंद्र बन रहे है. इन स्थानों पर धनाढ्य युवक-युवतियां बडी संख्या में आते है. जिसके कारण तस्करों का यह अड्डा बना हुआ है. इन स्थानों पर अपराधियों का आना-जाना लगा रहता है. शहर के पब में पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक होना आवश्यक होने की बात शहरवासी कर रहे है.

तोडफोड का मोका
पब मालकों ने वाहनों के पार्किंग के लिए व्यवस्था नहीं की है. परिणाम नागरिकों के घरों के सामने ही वाहनों को खडा किया जाता है. जिसके कारण नागरिकों को काफी परेशानी झेलनी पडती है. नागरिकों के मना करने पर विवाद कर वाहन चालक उनसे मारपीट करते है. उनकी गाडियों की तोडफोड करते है. पिछले हफ्ते दिनेश व सागर नाम के युवकों ने शिवाजीनगर में मोका पब के सामने रहने वाले गोयनका के साथ गालीगलौज कर उनकी एमएच 31 ईए 3469 क्रमांक की कार के कांच फोड दिए थे.

आठ रडार परः सीपी
शहर के पब के बारे में शिकायत आ रही है. अनेक पब में में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है. सीसीटीवी न रहने की जानकारी भी पुलिस को मिल रही है. शहर के आठ पब में अपराधी व तस्कर का आने-जाने की जानकारी मिली है. शहर के आठ पब हमारे रडार पर है. नियमभंग करने वाले पब मालिकों के विरोध में कठोर कार्रवाई करेगें. ऐसी चेतावनी पुलिस आयुक्त डॉ. रवीन्द्र कुमार सिंगल ने दी.

Related Articles

Back to top button