विदर्भ

चांदूर रेल्वे तहसील की ग्रापं पर कांग्रेस का वर्चस्व

16 में से 12 सरपंच पद पर कांग्रेस गुट का दावा

कार्यकर्ताओं ने जीत पर किया खुशी का इजहार
चांदूर रेल्वे/दि.20 – चांदूर रेल्वे तहसील की ग्रामपंचायतों के आज घोषित हुए चुनाव नतीजों के मुताबिक कुल 17 सरपंच में से 12 सरपंच कांग्रेस गुट के निर्वाचित होने का दावा किया गया है. जबकि 4 ग्राम पंचायतों पर भाजपा गुट को समाधान करना पड़ा है.निर्वाचित 12 सरंपच उम्मीदवारों ने पूर्व विधायक प्रा. विरेन्द्र जगताप के घर पहुंचकर उनका आशीर्वाद लिया. सुबह शुरु हुई मतगणना 11.30 बजे समाप्त हुई.
निर्वाचित हुए सरपंच के उम्मीदवारों ने निंभा ग्रापं से गजानन हरिश्चंद्र इंगले, धोत्रा ग्रापं से सुनिता श्रीकृष्ण शिनगारे, कोहला ग्रापं से आरती राहुल सोलंके, दहीगांव घावडे ग्रांप से पवन साहेबराव धावडे, दिघी कोल्हे ग्रापं से प्रशांत कोल्हे, मांजरखेड ग्रापं से पल्लवी शैलेश देशमुख, कवठा कडू ग्रापं से अभिजीत राजनेकर, राजना ग्रापं से धनंजय गावंडे, कलमगांव ग्रापं से शिवाजी नरेन्द्र वाघ, कलमजापुर ग्रापं से अरविंद गुडधे, सावंगी संगम ग्रापं से पंकज शिंदे, भिलटेक ग्रापं से शुभांगी संदीप चौधरी, बागापुर ग्रापं से प्रियंका विवेक चौधरी,
सोनगांव ग्रापं से श्रद्धा दीपक राऊत, टेंभुर्णी ग्रापं से मंगला गोपाल पिचदे, मांडवा ग्रापं से प्राजक्ता अनिल इंगोले का समावेश है. कुछ स्थानों पर काटे की तो कुछ स्थानों पर एकतरफा मुकाबला देखने को मिला.
सदस्य पद के लिए हुए चुनाव में 122 सदस्य तहसील की ग्रामपंचायतों से निर्वाचित हुए. इनमें विविध राजनीतिक दल अपना दावा कर रहे हैं. ग्रापं का यह रणसंग्राम आज शांत हुआ है. स्थानीय तहसील कार्यालय में कुल 8 टेबल पर मतगणना की व्यवस्था की गई थी. 6 फेरियों में यह मतगणना पूरी हुई. सुबह 8 बजे से ही तहसील के ग्रामवासियों ने तहसील कार्यालय के सामने भीड़ की थी. चुनाव निर्वाचन अधिकारी के रुप में राजेन्द्र इंगले के साथ गटविकास अधिकारी संजय खारकर,एस.एस. उमक,गटशिक्षणाधिकारी मुरलीधर राजनेकर, एस.जे. चव्हाण, मीना मसदकर, ए.आर. चवरे, सावन जाधव, गजेन्द्र पाटील, सुबोध गजभिये, महेश सोनोने ने काम संभाला. इस अवसर पर थानेदार सुनील किनगे के नेतृत्व में शिवाजी घुगे व जवानों का तगड़ा बंदोबस्त तैनात था.
कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा
कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण इलाकों की जनता से रखे संंबंध, उनके छोटे-बड़े काम में हमेशा मदद करना और विकास की राजनीति के कारण ही यह जीत मिली है. आज की कांग्रेस की जीत से वर्तमान विधायक की निष्क्रियता फिर से एक दफा सिद्ध हुई है. तहसील में 16 में से 12, धामणगांव रेलवे तहसील में 7 में से 5 और नांदगांव तहसील में 17 में से 8 सरपंच कांग्रेस के होने का दावा हमारा है.
– प्रा. विरेन्द्र जगताप, पूर्व विधायक
भिलटेक के सरपंच के गले में कांग्रेस-भाजपा के दुपट्टे
निर्वाचित हुए सरपंच अपने ही दल का रहने का दावा निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा और कांग्रेस गुट द्वारा किया जा रहा है. लेकिन भिलटेक के सरपंच ने दोनों पार्टी के दुपट्ट.

Related Articles

Back to top button