विदर्भ

विदर्भ में ऑक्सीजन कम नहीं पडऩे देंगे

नितिन गडकरी ने विश्वास व्यक्त किया

  • विवेकानंद हास्पिटल में ऑक्सीजन निर्मिति प्लांट का उद्घाटन

नागपुर/प्रतिनिधि दि.५– ऑक्सीजन प्लांट के लिए ५०० करोड़ रूपये उपलब्ध हुए. अब चंद्रपुर, नागपुर, वर्धा, हिंगणघाट में ऑक्सीजन प्लांट खडे कर दिए गये है. खापरी में ऑक्सीजन प्लांट खडे हो जाने से अब ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी, ऐसा विश्वास केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने व्यक्त किया है.
खापरी के विवेकानंद हॉस्पिटल में एन.के. गर्ग. फाउंडेशन ऑक्सीजन निर्मिति प्लांट का उद्घाटन गडकरी के हाथोंं रविवार को किया गया. उस समय से बोल रहे थे. इस समय डॉ. दिलीप गुप्ता उपस्थित थे.
कोविड के प्रभाव की दूसरी लहर के समय शहर को २८० मैट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत महसूस होती थी. इस आवश्यकता की पूर्ति के लिए भिलाई स्टील प्लांट, विशाखापट्टनम से ऑक्सीजन मंगवाई गई. शहर की पड़ोसी कुछ कंपनियों से भी ऑक्सीजन की पूर्ति की. रेल्वे और विमान से भी ऑक्सीजन लायी गई. उस समय मरीजों की जान बचाना जरूरी था. वह एक परीक्षा थी. ऑक्सीजन की तरह ही वेंटिलेटर्स दिए गये, ऐसा गडकरी ने बताया. खापरी के विवेकानंद हॉस्पिटल ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाने का परिचय समाज को दिया. ऐसा इस समय गडकरी ने व्यक्त किया. आगामी समय में ५०० पलंग का अस्पताल रहेगा. ऐसा विश्वास भी गडकरी ने व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button