विदर्भ

20 हजार की रिश्वत लेते धरी गई महिला सरपंच

धारणी की चेंडो ग्रामपंचायत का मामला

धारणी/दि.27 – धारणी पंचायत समिति अंतर्गत चेंडो ग्रामपंचायत की महिला सरपंच ने अमृत पोषण आहार का देय मंजूर करने हेतु 10 प्रतिशत कमिशन की मांग की थी. जिसकी शिकायत मिलने पर भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग के दल ने कल महिला सरपंच को शिकायतकर्ता से 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया. एसीबी के दल द्बारा पकडी गई महिला सरपंच का नाम द्बारकी राजकुमार धांडे बताया गया है. यह कार्रवाई कल दोपहर धारणी के चर्चरोड स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र के पास की गई.
जानकारी के मुताबिक चेंडो ग्रामपंचायत में चलाई गई अमृत पोषण आहार योजना के तहत मंजूर 20 हजार रुपए के चेक पर हस्ताक्षर करने की एवज में महिला सरपंच ने शिकायतकर्ता से 2 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. जिसके बाद शिकायतकर्ता ने इसकी जानकारी एसीबी के दल को दी और एसीबी के दल ने कई योजना के मुताबिक चर्च रोड पर अपना जाल बिछाया. जहां पर महिला सरपंच द्बारकी धांडे ने जैसे ही शिकायतकर्ता से 2 हजार रुपए की रिश्वत स्वीकार की वैसे ही एसीबी के दल ने महिला सरपंच द्बारकी धांडे को रिश्वत की रकम के साथ रंगेहाथ धर दबोचा. जिसे आगे की कार्रवाई के लिए धारणी पुलिस के हवाले किया गया.
यह कार्रवाई एसीबी के पुलिस अधीक्षक मारोती जगताप, अप्पर पुलिस अधीक्षक अरुण सावंत व देविदास घेवारे, पुलिस उपाधीक्षक संजय महाजन व शिवलाल भगत के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक केतन मांजरे पुलिस उपनिरीक्षक सतीश किटूकले व पुलिस कर्मी आशीष जांभोले, वैभव जायले एवं महिला पुलिस सिपाही चित्रलेखा वानखडे के दल द्बारा की गई.

Related Articles

Back to top button