विदर्भ

पसंदीदा रंगो की सरकारी साडी के लिए महिलाओं की जिद्द

राशन दुकानदारों का बढा सिरदर्द

* अचलपुर तहसील में साडी वितरण की शुरुआत
अचलपुर/दि.14– होली के कुछ ही दिन शेष रहने से अचलपुर तहसील में अनाज दुकान से अंत्योदय राशन कार्डधारक परिवार की महिलाओं को साडी का वितरण किया जा रहा है. लेकिन पसंदीदा रंगो की साडी के लिए कुछ महिला जिद्द कर रही है. इस कारण राशन दुकानदारों का सिरदर्द बढ गया है. सरकार के नि:शुल्क साडी देने के निर्णय के कारण गरीब महिलाओं की होली कलरफुल रहनेवाली है.

अचलपुर तहसील में अंत्योदय राशन कार्डधारक परिवार को राशन दुकान से नि:शुल्क साडी वितरीत करने की शुरुआत हो गई है. लेकिन पसंदीदा रंगो की साडी मिलने के लिए कुछ महिला लाभार्थी जिद्द करती रहने से राशन दुकानदारों का सिरदर्द बढ गया है. राज्य के अंत्योदय राशन कार्डधारक लाभार्थियों को वर्षभर में एक बार नि:शुल्क साडी देने का निर्णय सरकार ने लिया है. राशन दुकान से इन साडीयों का वितरण किया जानेवाला है. अचलपुर तहसील में 166 राशन दुकान है. 6538 अंत्योदय राशन कार्डधारक है. इनके लिए साडीयां उपलब्ध हो गई है. लाल, हरे, पिले और निले ऐसे चार रंगो में यह साडीयां है. तहसील की 166 राशन दुकानों से इन साडियों का वितरण शुरु हो गया है. आचारसंहिता लगने के पूर्व साडी वितरण की चुनौति यंत्रणा के सामने है. इसके अलावा होली मुंहाने पर रहने से होली के पूर्व इन सभी लाभार्थियों को साडी देना आवश्यक रहने से तहसील के राशन दुकानदारों ने साडी वितरण की शुरुआत की है.

होली के पूर्व लाभार्थी महिलाओं को मिलेगा लाभ
होली के पूर्व प्रत्येक लाभार्थी महिला को साडी का लाभ मिलनेवाला है. अचलपुर के गोदाम में साडियों का माल पहुंच गया है. यह साडीयां लाभार्थियों वितरित की जा रही है, ऐसी जानकारी आपूर्ति निरीक्षक अधिकारी स्वाती वडुरकर ने दी.

Related Articles

Back to top button