विदर्भ

वरुड में जल्द होगा ऑक्सीजन प्लांट का काम शुरु

विधायक भुयार ने उपलब्ध करवायी 58.60 लाख की निधी

वरुड/दि.7 – कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से बढ रहा है.कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की जरुरत इसमें पडती है इस बात को ध्यान में रखते हुए विधायक देवेंद्र भुयार ने तहसील ग्रामीण अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण करवाने हेतु अपनी विधायक निधि से 58.60 लाख रुपए की राशि उपलब्ध करवायी है. जिसमें अब जल्द ही अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट का काम शुरु किया जाएगा.
इस प्लांट के लिए प्रशासकीय मान्यता 5 मई को प्राप्त हुई अब शीघ्र ही काम शुरु किए जाने की संभावना विधायक देवेंद्र भुयार ने व्यक्त की है. ऑक्सीजन प्लांट से क्षेत्र के नागरिकों को व कोरोना मरीजों को बडी राहत मिलेगी. वरुड-मोर्शी तहसील में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ रही है कोरोना की दूसरी लहर पहली लहर की तुलना मे खतरनाक साबित हो रही है. देश के विविध स्थलों में ऑक्सीजन के अभाव में मरीजों को परेशानी हो रही है.
मरीजों व उनके परिजनों की परेशानियों को देखते हुए विधायक देवेंद्र भुयार ने यह कदम उठाया है और ऑक्सीजन प्लांट निर्मिती का फैसला किया, विधायक निधि से ऑक्सीजन प्लांट का प्रावधान किया. विधायक भुयार ने ऑक्सीजन प्लांट का प्रस्ताव जिलाधिकारी को भिजवाया था जिसकी वजह से इस प्लांट के लिए प्रशासकीय मान्यता प्राप्त हुई. अब जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट का काम शुरु किया जाएगा जिससे परिसर के नागरिकों को राहत मिलेगी.
ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण की जवाबदारी एटीआर इंरटरप्राइजेस कंपनी को दी गई है साथ प्लांट तैयार करने के लिए आदेश भी दे दिए गए है. देवेंद्र भुयार द्बारा प्लांट के लिए निधि उपलब्ध करवाए जाने पर विधायक भुयार की जुडवा तहसील में सरहाना की जा रही है. इस नवनिर्मित प्लांट से हर रोज 44 ऑक्सीजन सिलेंडर की निर्मिती की जाएगी. इससे मोर्शी, वरुड तहसील के मरीजों को काफी राहत मिलेगी ऐसा विश्वास विधायक भुयार ने व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button