विदर्भ

मां और भाई व्दारा बेदम पीटे जाने से युवक की मौत

घरेलू विवाद ने अलग ही मोड लिया

  • नागपुर के नंदनवन झोपडपट्टी की घटना

नागपुर/दि.15 – शराब के नशे में हंगामा मचाने वाले एक युवक को उसके भाई और मां ने बेदम पीटा. इस पीटाई में उस युवक की मौत हो गई. घरेलू विवाद ने एक नया ही मोड ले लिया. यह विचित्र घटना रविवार की देर रात नागपुर के नंदनवन झोपडपट्टी परिसर में घटी.
शुभम अशोक नानोटी (22) यह मां और भाई की पीटाई में मरने वाले युवक का नाम है. शुभम इमिटेशन ज्वेलरी बेचता था. उसकी मां रंजना (45) कैटरर्स के काम पर जाती थी और भाई नरेंद्र (27) इलेक्ट्रीशियन है. शुभम को शराब पीने की आदत थी. शराब के नशे में वह बेवडे जैसी हरकत करता था. रविवार की रात वह घर आया और मां से 5 हजार रुपए मांगने लगा. मां ने उसे रुपए नहीं होने की बात कही. इसपर उसने हंगामा मचाना शुरु किया. घर की सामग्री की तोडफोड करने के साथ ही पत्थर से घर की दीवाल भी फोडने का प्रयास किया. पडोसियों की वह नहीं सुनता था. इसके कारण मां ने फोन कर नरेंद्र को बुलाया. नरेंद्र उसे समझाने लगा. मगर वह नरेंद्र के शरीर पर भी दौडकर गया. दोनों भाईयों में मारपीट हुई. मां ने नंदनवन पुलिस थाने में शिकायत दी. पुलिस ने दाटफटकार लगाई. तीनों को समझाने पर शुभम शांत हो गया. शुभम को मार लगी. यह देखकर भाई और मां ने उसे अस्पताल लेजाकर इलाज करवाया. देर रात को लौटने के बाद उसे भोजन कराया. फिर वह सो गया. सोमवार की सुबह मां ने उसे हिलाकर जगाने का प्रयास किया, मगर वह उठा ही नहीं. उसकी मौत हो जाने की बात समझ में आते ही पुलिस को जानकारी दी. गला दब जाने के कारण शुभम की मौत होने की रिपोर्ट डॉक्टर ने दी. इसके कारण पुलिस ने नरेंद्र और उसकी मां रंजना के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया.

तीन सप्ताह पूर्व हुआ था विवाह

शुभम ने 23 फरवरी के दिन निकिता नामक युवती से विवाह किया था. उसके बाद वह नंदनवन का घर छोडकर निकिता के साथ खरबी में रहने चला गया था. रविवार को शराब ज्यादा पी लेने के कारण वह मां के घर आया और यह घटना घटी.

Related Articles

Back to top button