वाशिम

गडा धन बेचने के नाम पर 2.65 लाख की धोखाधडी

मेहकर तहसील में बुलाकर तीन लोगों को बेदम पीटा और लूटा

दो आरोपी गिरफ्तार, घर निर्माण कार्य में सोने के सिक्के मिलने का बहाना बनाया
वाशिम- दि. 22 मेहकर तहसील के शेंदला गांव में घर का निर्माण काय कर्रने के लिए नीव खोदते वक्त रिश्तेदार को 2 किलो सोने के सिक्के मिल है वे सिक्के बहुत कम दाम में बेचना है, ऐसा शेषराव घाटोलकर ने दिंडोरी तहसील के योगेश मोरे को प्रलोभन देते हुए तीन लोगों की पीटाई कर लूट लिये जाने की घटना उजागर हुई हेै. सोने के सिक्के बेचने का बहाना बनाकर तीन लोगों को रुपए लेकर गांव बुलाया. निर्धारित प्लॉन के अनुसार योगेश, रमेश सांगले व आकाश सांगले तीनों स्विफ्ट कार से आरोपी के गांव पहुंचे. तीनों को वहां के एक अज्ञात व्यक्ति के यहां ले जाया गया और तीनों की बेदम पीटाई करते हुए उनके पास से मोबाइल, जेब के नगद रुपए, कार में रखे नगद रुपए ऐसे 2 लाख 65 हजार रुपए का माल छिनकर आरोपी भाग गए. इसकी शिकायत पर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
जानकारी के अनुसार वाशिम निवासी शेषराव घाटोलकर काम के लिए नाशिक गया था. उसकी दिंडोरी तहसील के योगेश दत्तु मोरे से पहचान हुई. योगेश को उसने सोने के सिक्के का प्रलोभन दिया और बताया कि, उसके रिश्तेदार के घर के निर्माण कार्य के लिए नीव खोदते वक्त 2 किलो सोने के सिक्के मिले है. वे सिक्के बेचना हेै. तुम्हें लेना हो तो कम दाम में देने लगाता हूं, ऐसा कहकर एक सिक्का घाटोलकर ने वहां लाकर बताई. उसके बाद उसने यह बात अपने गांव के रमेश सांगले को बताई और फिर योगेश दत्तू मोरे, रमेश बाबूराव सांगले और उनका भतिजा आकाश किशोर सांगले तीनों लालच में फंस गए.
लालच के कारण वे तीनों स्विफ्ट कार से सोने के सिक्के खरीदने के उद्देश्य से मेहकर तहसील के जानेफल पहुंचे. वाशिम निवासी शेषराव घाटोलकर बायपास मार्ग पर तीनों से मिला. सिक्के खरीदने के लिए उनके बीच चर्चा हुई. इसके बाद कार में बैठकर शेंदोला के पारधी बस्ती के एक घर ले जाया गया. उस घर में पहले ही 10 से 12 अपरिचित व्यक्ति बैठे थे. तब सोना खरीदने के लिए रुपए लाये क्या, रुपए है तो कहा हमें बता, ऐसा बात करते हुए तेढी बात करने लगे. इसपर सोने के सिक्के दिखाने के बाद रुपए देते है, ऐसी शर्त तीनों ने रखी. उसपर अज्ञात व्यक्तियों ने तीनों की जोरदार पीटाई शुरु की. इससे पहले ही शेषराव घाटोलकर वहां से निकल गया.
इस दौरान पीटाई करते हुए रमेश बाबूराव सांगले (नवीधागोर, तहसील दिंडोरी, जिला नाशिक) के जेब में रखा 6 हजार रुपए कीमत का मोबाइल, 5 हजार रुपए नगद, उसके साथ आये योगेश मोेेरे के जेेब से 6 हजार रुपए कीमत का मोबाइल, 10 हजार रुपए नगद निकाल लिये. इतना ही नहीं तो स्विफ्ट कार में साथ में लेकर आये 2 लाख 50 हजार भी छिन लिये. बस्ती से भागते समय उन्हें धमकी दी कि, पुलिस थाने में गए तो तुम लोगों ने हमारी महिलाओं के साथ छेडखानी की, ऐसी शिकायत देकर फटकार लगाई थी. तब रमेश सांगले ने जानेफल पुलिस थाने में पहुंचकर सारी हकीकत बताई. तब थानेदार राहुल गोंदे अपनी टीम के साथ घटनास्थल पहुंचे और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस अन्य फरार आरोपियों की तलाश कर रही हैं.

Related Articles

Back to top button