वाशिम

ऑर्डर किया मोबाइल, प्राप्त हुए दिये!

ऑनलाइन खरीदी में धोखाधडी बढने लगी

* ग्रामीण क्षेत्रवासी ज्यादा हो रहे है शिकार
वाशिम/ दि.14 – फिलहाल ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेझ शहर की तरह ग्रामीण भागों में भी काफी तेजी से बढ रहा है. इसी तरह धोखाधडी के मामले भी उतने ही तेजी से बढ रहे है. ऑनलाइन शॉपिंग करते समय फेसबुक व इंस्टाग्राम व अन्य वेबसाइड पर दिखने वाले विज्ञापन पर क्लिक कर किये जाने वाले ऑर्डर में धोखाधडी होने के कई मामले रोजाना उजागर हुए है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है. मोबाइल ऑर्डर करने के बाद दीपावली में उपयोग किये जाने वाले डिजाइन वाले दिये प्राप्त हुए. यह देखकर शिरपुर में ऑर्डर करने वाले व्यक्ति को आश्चर्य के साथ जोरदार झटका लगा.
ब्राँड्स और कंपनियों ने कई आकर्षक ऑफर लूटाने का प्रलोभन ग्राहकों को दिया है. किराना माल से लेकर कपडे, जुते, सौंदर्य प्रसाधान, घर में उपयोग किये जाने वाली वस्त्ाु पर 20 से 50 प्रतिशत ऑफर के विज्ञान दिखाई देते है. सुविधा के साथ जेब काटने वालों की संख्या भी बढ रही है. नए-नए फंडे अपनाकर ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों को लूटा जा रहा है. कुछ महत्वपुर्ण ई-कॉमर्स कंपनियां छोडे, तो अन्य साइड पर ऑर्डर किया गया पार्सल वापस भेजने का कोई पर्यायी रास्ता उपलब्ध नहीं होने के कारण रोजाना सेकडों ग्राहकों को कम कीमत की वस्तु का प्रलोभन देकर लूटे जाने की घटनाएं सामने आ रही है.

उजागर हुआ धोखाधडी का मामला
11 फरवरी को सेलू बाजार में सोशल मीडिया पर दिए गए एक बडी कंपनी के मोबाइल के विज्ञापन पर क्लिक करने के बाद 1 हजार 586 रुपए में ऑर्डर किया. जब पार्सल आया, तब उसमें दीपावली में उपयोग किये जाने वाले 4 दिये निकले, जिससे ऑनलाइन वस्तु खरीदी पर प्रश्न निर्माण हुआ है.

हर्बल ऑईल की जगह पैरागॉन गोलियां
पिछले सप्ताह शेंदुरजना मोरे निवासी एक युवक ने हर्बल ऑईल का ऑर्डर किया था. पार्सल आने के बाद उसमें पैरागॉन गोलियां निकली. इस तरह कई ग्राहक रोजाना सोशल मीडिया पर दिखने वाले विज्ञापन को क्लिक कर धोखाधडी का शिकार होते है.

 

Related Articles

Back to top button