वाशिम

तलाकशुदा महिला के साथ लैंगिक अत्याचार

धर्मांतरण करने के लिए भी जोरजबरदस्ती

* माता-पिता को जान से मार देने की धमकी
* तीन आरोपी नामजद, जांच जारी
वाशिम/दि.17– वाशिम तहसील अंतर्गत एक गांव में रहने वाली तलाकशुदा पिछडावर्गीय महिला को विवाह का झांसा देते हुए उसके साथ लैंगिक अत्याचार किया गया. साथ ही उसे और उसके माता-पिता को जान से मारने की धमकी देकर उसका जबरन धर्मांतरण करने का प्रयास भी किया गया. इस मामले में पीडिता द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर वाशिम पुलिस ने अकोला जिले में रहने वाले तीन आरोपियों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया है.

पीडिता द्वारा दी गई शिकायत में कहा गया कि, वह वाशिम तहसील के एक गांव में रहती है और घरकाम करती है. वर्ष 2021 में अकोला जिले में रहने वाले मुख्य आरोपी ने सोशल मीडिया के जरिए उसका मोबाइल क्रमांक हासिल कर उससे संपर्क साधना शुरु किया और वह व्यक्ति हमेशा ही उससे फोन पर संपर्क किया करता था. उस समय पीडिता की शादी हो चुकी थी, लेकिन कुछ ही समय बाद उसका अपने पति से तलाक हो गया और वह अपने पिता के साथ रहने आ गई. यह बात किसी तरीके से अकोला में रहने वाले मुख्य आरोपी को पता चल गई. जिसके चलते उसने पीडिता के साथ बार-बार संपर्क करते हुए अपने साथ विवाह करने हेतु तगादा लगाना शुरु किया. साथ ही 2 मई को रात 12 बजे वह व्यक्ति चारपहिया वाहन लेकर सीधे पीडिता के गांव पहुंच गया और पीडिता से फोन पर संपर्क करते हुए उसे घर से बाहर बुलाया. इस समय फोरवीलर वाहन में मुख्य आरोपी सहित अन्य दो लोग भी मौजूद थे. पीडिता जब अपने घर से निकलकर वाहन के पास पहुंची, तो मुख्य आरोपी ने उसे पीने हेतु पानी दिया, जिसे पीते ही पीडिता पर एक तरह का नशा छा गया. इस बात का फायदा उठाते हुए आरोपी ने पीडिता को अपने वाहन में बिठाया और उसे अपने साथ अमरावती लेकर गये.

जहां पर 3 मई की सुबह 10 बजे आरोपी ने पीडिता पर धर्म परिवर्तन करते हुए अपन साथ विवाह करने हेतु जोरजबर्दस्ती की. साथ ही ऐसा नहीं करने पर उसे और उसके माता-पिता को जान से मार देने की धमकी दी. लेकिन इसके बावजूद भी पीडिता ने धर्म परिवर्तन करने से इंकार किया. परंतु माता-पिता की जान के लिए खतरा रहने के चलते वह आरोपी के साथ 4 से 9 मई तक एक ही कमरे में रही. इस दौरान आरोपी ने उसके साथ मारपीट करते हुए और उसे धमकाते हुए उसकी इच्छा के खिलाफ जबरन शारीरिक संबंध स्थापित किये. पश्चात आरोपियों ने पीडिता को उसके गांव ले जाकर छोड दिया. इसके बाद पीडिता ने वाशिम ग्रामीण पुलिस थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई. जिसके आधार पर पुलिस ने अकोला जिले में रहने वाले 3 आरोपियों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया.

Related Articles

Back to top button