वाशिम

ट्रक की ठोस से तर्‍हाला के व्यक्ति की मौत

औरंगाबाद-नागपुर महामार्ग पर संतप्त गांववासियों का चक्का जाम आंदोलन

वनोजा,वाशिम/दि.30– औरंगाबाद-नागपुर महामार्ग पर रात के समय मालवाहू ट्रक की ठोससे रास्ते किनारे खड़े व्यक्ति की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई. जिसके चलते संतप्त तर्‍हाला गांववासियों ने इस महामार्ग पर चक्काजाम आंदोलन किया.
28 जून की रात करीबन 10 बजे किसानों का माल लेकर नागपुर की ओर जाने वाले मालवाहू ट्रक (एमएच 20 जीसी 0433) के चालक का नियंत्रण छूट जाने से रास्ते के किनारे खड़ी मोटरसाइकिल (एमएच 30 एबी 1951) को ट्रैक्टर की ट्रॉली ने ठोस मारी. इस दुर्घटना में रास्ते के किनारे खड़े तर्‍हाला निवासी नारायण वरगड (50) को गंभीर चोट पहुंची. उन्हें उपचारार्थ अकोला ले जाया गया. लेकिन उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई. दूसरे दिन बुधवार की सुबह 11 बजे संतप्त नागरिकों ने औरंगाबाद-नागपुर महामार्ग के तर्‍हाला में चक्का जाम आंदोलन किया. आंदोलन के कारण इस महामार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी थी.
इस महामार्ग पर रात-दिन वाहनों की आवाजाही शुरु रहती है. जिससे दुर्घटनाओं का प्रमाण बढ़ा है. तर्‍हाला में बायपास की मांग गत अनेक दिनों से की जा रही है, लेकिन इस ओर संबंधितों द्वारा दुर्लक्ष किया जा रहा है. आंदोलन दरमियान आधे बायपास का काम तुरंत पूरा करने, इसके लिए तहसीलदार को ग्रामपांयत की ओर से ग्रामपंचायत प्रस्ताव व निवेदन दिया गया. दो घंटे बाद मंगरुलपीर तहसील के नायब तहसीलदार रवि राठोड,एपीआय मंजूषा मोरे, तलाठी गावंडे,तुषार जाधव, अनिरुद्ध भगत, ज्ञानेश्वर राठोड, गोपाल कव्हर, अंकुश मस्के, सुमीत चव्हाण की मध्यस्थता से आंदोलन पीछे लिया गया.
गर्मी के दिनों में गांववासियों को स्वयं की बोअर पर से पानी उपलब्ध करवाने वाले नारायण वरगट के अचानक निधन से परिसर में शोक व्यक्त किया जा रहा है. उनके पश्चात परिवार में पत्नी, चार बेटियां, एक बेटा व माता-पिता है.

Related Articles

Back to top button