यवतमाल

घाटंजी में आश्रमशाला के 25 विद्यार्थियों को भोजन से विषबाधा

यवतमाल/दि.10– यहां से पास स्थित घाटंजी तहसील घोटी स्थित आश्रमशाला में रहने वाले 25 विद्यार्थियों को भोजन की वजहसे विषबाधा होने का मामला सामने आया है. यह जानकारी सामने आते ही विद्यार्थियों के अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन को लेकर अपनी अच्छी खासी नाराजगी जताई है. वहीं विषबाधा का शिकार हुए विद्यार्थियों को तुरंत ही अस्पताल में भर्ती किया गया. उसमें से 12 विद्यार्थियों को यवतमाल के सरकारी अस्पताल में रेफर किए जाने की जानकारी है.

इस संदर्भ में पता चला है कि, घोटी स्थित युगनिर्माण विजाभज आश्रमशाला में रहने वाले विद्यार्थियों को सोमवार की दोपहर भोजन के बाद अचानक ही उल्टी दस्त व जी मचलाने की शिकायत होनी शुरु हो गई. जिसके बाद उन्हें तुरंत ही घाटंजी के अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर उनका इलाज शुरु किया गया. इसमें से 20 विद्यार्थियों को यवतमाल के सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया. फिलहाल सभी विद्यार्थियों की स्थिति खतरे से बाहर बतायी जाती है तथा वैद्यकीय अधिकारियों के मुताबिक संभवत: भोजन के किसी घटक अथवा तेज धूप व गर्मी की वजह से विद्यार्थियों को यह तकलीफ हई होगी.

* संस्थाचालकों ने बताया अफवाह
वहीं दूसरी ओर युग निर्माण विजाभज आश्रमशाला के संस्थाचालक साहेबराव पवार ने अपनी आश्रमशाला में ऐसी कोई घटना घटित होने से इंकार करते हुए कहा कि, किसी ने जानबूझकर उनकी आश्रमशाला के संदर्भ में अफवाह फैलाई है. जबकि सुबह की प्राथना के समय कुछ छात्राओं को मासिक धर्म की वजह से तकलीफ हुई. जिन्हें देखकर अन्य विद्यार्थी भी घबरा गए. इसी बात को लेकर तिल का ताड बनाते हुए बेसिर पैर की खबर फैला दी गई. जबकि किसी को कोई विषबाधा नहीं हुई है और आश्रमशाला का कोई विद्यार्थी अस्पताल में भर्ती नहीं है.

Related Articles

Back to top button