यवतमाल

राज्य में ‘एटीएम’ फोडनेवाले 300 अंतरराज्यीय गिरोह सक्रीय

मध्यप्रदेश, तेलंगणा, हरियाणा, राज्यस्थान, उत्तर प्रदेश से कनेक्शन

* विदर्भभर में मचा रहे है हंगामा
यवतमाल/ दि.6 – घंटो का काम मिनटों में ऐसी सुविधा देने वाले एटीएम में सेंध लगाने वाले एक-दो नहीं बल्कि सीधे 300 अंतरराज्यीय गिरोह महाराष्ट्र में सक्रीय होने की सनसनीखेज जानकारी सामने आयी है. मध्यप्रदेश, तेलंगणा, हरियाणा, राज्यस्थान, उत्तर प्रदेश में कनेक्शन रहने वाले गिरोह ने फिलहाल विदर्भ में हंगामा मचा रखा है. नगद पर हाथ साफ कर रहे है. इसके कारण पुलिस के सामने इन गिरोह पर अंकुश लगाने की बडी चुनौती निर्माण हुई है.
ग्राहकों को आर्थिक रुप से सुविधा देने वाले एटीएम मशीन को आंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों ने निशाना साधा है. एटीएम में जमा की जाने वाली लाखों रुपयों की रकम यह गिरोह के सदस्य क्षणभर में गायब कर देते है. इसमें अंतरराज्यीय 300 गिरोह माहिर हो चुके हैं. देर रात को चोरों को गिरोह गैस कटर से एटीएम मशीन काटकर चोरी करते है. इसके पहले यवतमाल जिले के आर्णी व महागांव तहसील स्थित हिवरा संगम के एटीएम से 21 लाख रुपए चोरी किये गए है. वाशिम जिले के रिसोड में भी एटीएम मशीन गेैस कटर से काटकर नगद रुपए चुराने की घटना हाल ही में उजागर हुई. इससे पहले बुलढाणा समेत विभिन्न जिले में इस तरह की घटना सामने आयी है. यवतमाल जिले के रालेगांव में इसी तरह की घटना घटी थी. एलसीबी की टीम ने बडे ही चालाकी से अंतरराज्यीय गिरोह को गिरफ्तार किया था. मगर इसके बाद भी चोरियां नहीं रुक रही है. आज भी एटीएम से रकम चुराने के अपराध उजागर हो रहे है. जिसमें यवतमाल जिले के दो अपराधों का समावेश है.

15 दिनों तक ‘रेकी’
किसी भी शहर के एटीएम को फोडने से पहले गिरोह के सदस्य 15 दिनों तक ‘रेकी’ करते है. सभी बातों की तस्सली करने के बाद गिरोह व्दारा चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता है. रकम लूटने के बाद गिरोह के सदस्य पलक झपकते ही फरार हो जाते है. किसी भी तरह का सबूत नहीं छोडते, जिसके कारण पुलिस को तहकीकात में काफी दिक्कतों का सामना करना पडता है.

Related Articles

Back to top button