यवतमाल

३५ कर्मचारियों के पास केवल ३ दिनका समय

९ दिनों में ११ हजार काम पर उपस्थित, संख्या बढी

यवतमाल/ दि. १९-न्यायालय के निर्णय के बाद काम पर उपस्थित रहनेवाले कर्मचारियों की संख्या बढ गई हैे. फिर भी अब ३५ हजार २२१ कर्मचारी काम पर उपस्थित नहीं हुए है. उन्हें केवल केवल ३ दिन का समय यानी २२ अप्रैल तक का समय दिया गया है. विगत ९ दिनों में हडताल खत्म कर १० हजार ८७५ कर्मचारी काम पर उपस्थित हुए है. जिसमें चालक और यात्रियों की संख्या अधिक होने से बसफेरियों की संख्या बढ रही है.
परिवहन महामंडल का शासन में विलीनीकरण करे. इस मांग के लिए कर्मचारियों ने २८ अक्तूबर २०२१ से हडताल शुरू की है. इस दौरान कुछ कर्मचारियों पर निलंबित, सेवा समाप्ती, बदली आदि कार्रवाई की गई. इस प्रकार शासन द्वारा किए गये आवाहन तथा कार्रवाई के कारण कुछ कर्मचारी काम पर उपस्थित हुए. परंतु यह गति धीमी थी. न्यायालय की ८ अप्रैल २०२२ के निर्णय के अनुसार यह गति बढ गई. एसटी महामंडल में ९२ हजार कर्मचारी कार्यरत है. जिसमें कुछ लोगों पर कार्रवाई होने से प्रत्यक्ष रूप में ८१६८३ कर्मचारी पद पर है. जिसमें से ४३४६२ कामगार काम पर है. ३५२२१ लोग हडताल पर है. जिसमें प्रशासकीय, कार्यशाला, कर्मचारी, चालक व वाहकों का समावेश है. सभी कर्मचारी २२ अप्रैल तक काम पर उपस्थित रहे, ऐसा आदेश न्यायालय ने दिया है. इसके अलावा कर्मचारियों के वकील गुणरत् न सदावर्ते को गिरफ्तार किया गया है. यह स्थिति को देखकर कुछ कर्मचारियों ने काम पर जाना पसंद किया है. ९ से १७ अप्रैल इन ९ दिनों में १०८७५ कर्मचारी काम पर उपस्थित हुए है.

* प्रशासकीय ६९१ कर्मचारी बाहर
प्रशासकीय विभाग के केवल ६९१ कर्मचारी बाहर है. इन कर्मचारियों की कुल संख्या ११ हजार ९८९ है. जिसमें ११ हजार २९८ काम पर है. विगत ९ दिने में २६३ प्रशासकीय कर्मचारी काम पर आए. शुरूआत से ही इन कर्मचारियों की हडताल में सहभाग लेनेवाले कम होते गये.

Related Articles

Back to top button