यवतमाल

खेत में शराबी पति ने पत्नी को मार डाला

कलंब तहसील के खोरद गांव की घटना

दोनों बटाई के खेत में रात के समय चौकीदारी कर रहे थे
यवतमाल/दि.13 – यवतमाल जिले में हत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. नये साल के पहले दिन से अब तक 7 घटनाएं उजागर हो चुकी है. अधिकांश घटनाएं पारिवारिक विवाद के कारण हो रही है. ऐसे ही कलंब तहसील के खोरद गांव में बटाई के खेत में रात के वक्त चौकीदारी करने गए शराबी पति ने नशे में धूत होकर पत्नी की हत्या कर डाली. यह घटना रविवार की सुबह उजागर हुई. पति द्बारा लाठी से किए गए हमले में शोभा झोरे की हत्या के अपराध में आरोपी पति मारोती झोरे को कलंब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
शोभा मारोती झोरे (42, खोरद) यह हमले में मरने वाली महिला का नाम है. मारोती झोरे यह गिरफ्तार किए गए हत्यारे पति का नाम है. जानकारी के अनुसार मारोती झोरे ने गांव की खेती बटाई पर ली थी. रात के समय वन्यप्राणी फसल का नुकसान करते है. इस वजह से दोनो पति-पत्नी हमेश खेत में रखवाली के लिए जाते थे. बुधवार की शाम दोनों खेत में रखवाली के लिए गए. गांव के पडौसी गांव में बाजार होने के कारण मारोती वहां से शराब पीकर आया और खेत में ही पत्नी शोभा के साथ मारोती ने विवाद किया. शराब के नशे में पत्नी को जलती लकडी से मारा. इसके बाद वजनदार वस्तू से पत्नी के सिर पर प्रहार किया. इस हमले में शोभा की मौके पर ही मौत हो गई. यह घटना गुरुवार को उजागर हुई.
पुलिस की टीम ने कलंब पुलिस को इस मामले की जानकारी दी. इस पर सहायक पुलिस निरीक्षक चौथनकर अपने दल के साथ मौके पर पहुंचे. मौके पर उन्हें कुल्हाडी, जली हुई लकडियां दिखाई दी. शोभा के शरीर पर जगह-जगह चटके लगाए जाने के जख्मों के निशान थे. पुलिस ने आरोपी मारोती माधव झोरे को गिरफ्तार कर लिया है. उस दम्पति के 15 व 16 वर्ष के दो बेटे है. पढने के लिए वे बाहरगांव में रहते है. दोनों पति-पत्नी गांव में रहकर खेती करते थे. इस मामले में शोभा की बहन ने दी शिकायत पर कलंब पुलिस ने हत्या का अपराध दर्ज किया है.
जिले में लगातार हत्याए
नये साल में जिले में लगातार हत्या की घटनाएं उजागर हो रही है. यवतमाल शहर में वाघापुर परिसर में शराब के नशे में पति ने पत्नी की हत्या की. इसके बाद लाडखेड परिसर मेें संदेह करते हुए पति ने पत्नी को खेत में समाप्त कर डाला. इससे पहले बाभुलगांव के दाभा में सौतेले पिता ने 8 साल के बालक की हत्या कर डाली. प्रॉपर्टी के विवाद में भतीजे ने चाचा और चचेरे भाई की हत्या की. अवैध व्यवसाय के वर्चस्व को लेकर 7 लोगों ने 2 दिन पहले यवतमाल के कृषि महाविद्यालय के खेत में युवक की हत्या की. उसके बाद कलंब तहसील में यह घटना हुई.

Related Articles

Back to top button