यवतमाल

आंगन में सो रही वृध्द महिला का चाकू से गला काटकर गहने लूटे

गांव के दो युवकों ने कर्ज की किश्त अदा करने के लिए उठाया कदम

यवतमाल/ दि.13 – महागांव तहसील के घोन्सरा गांव में घर के बाहर सो रही वृध्द महिला का दो युवकों ने चाकू से गला काटकर चांदी के गहने लूट लिये. यह सनसनीखेज घटना रात 12.45 बजे घटी. वृध्द महिला ने चिखपुकार की. उसकी आवाज सुनकर महिला का पुत्र व नाती भागकर बाहर आये. वक्त रहते महिला को अस्पताल ले जाया गया. जिससे उसकी जान बच गई. पुलिस ने कल मंगलवार की दोपहर दोनों आरोपियों को चोरी के गहने के साथ गिरफ्तार कर लिया.
सावलीबाई सुका चव्हाण (80, घोन्सरा) यह घायल महिला का नाम है. महिला बडी संख्या में चांदी के गहने पहती थी. गर्मी बढ जाने के कारण चांदी के गहने निकालकर रखे थे. महिला के पैर में दो चांदी के कडे थे. सावलीबाई गहने पहनती है, यह बात मालूम होने के कारण आरोपी उसपर नजर रखे हुए थे. रात के समय चाकू से महिला का गला काटा और दूसरे आरोपी ने पैर से 40 तोले वजन के चांदी के कडे निकाले. आरोपी फरार होते ही घायल सावलीबाई ने जमकर चिखपुकार की. घर में सो रहा नाती व बेटा दौडकर बाहर आये. खुन से लतपथ मां को देखकर उसे तत्काल पुसद के अस्पताल ले जाया गया. वक्त पर इलाज होने के कारण सावलीबाई की जान बच गई. वह खतरे से बाहर बताई जा रही है.
घटना के बाद छोटे गांव में हुई इस गंभीर घटना को लेकर पुसद ग्रामीण पुलिस ने कडी तहकीकात शुरु की. इसमें आरोपी अजय हिरासिंग पवार (22, घोन्सरा) व उसका ममेराभाई श्रीपाल सुरेश राठोड (32, गणोली, तहसील महागांव) का हाथ होने की बात सामने आयी. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कडी पूछताछ की. तब दोनों चोरों ने चोरी किया माल पुलिस के हवाले करते हुए अपराध कबुल कर लिया है. उन दोनों ने कर्ज उठाकर मोटरसाइकिल व मोबाइल खरीदा है. कर्ज की रकम वापस लौटाने की व्यवस्था न होने के कारण आरोपियों ने लूटपाट करने का षडयंत्र रचा. इसके लिए उन्होंने 80 वर्ष की सावलीबाई को घेरा. दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दफा 307, 394, 34 के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरु की है.

Related Articles

Back to top button