यवतमाल

गुप्त धन की लालच में पत्नी कोे जान से मारने का प्रयास

पति समेत ससुराल के सदस्य फरार

* यवतमाल के केलापुर की सनसनीखेज घटना
यवतमाल/ दि.6– जिले के पांढरकवडा तहसील स्थित केलापुर निवासी एक महिला के पति को गुप्त धन खोजने का भुत चढा. अघोरी विद्या के माध्यम से गुप्त धन निकालने की लालच में पति ने सीधे खुद की पत्नी पर ही मांत्रिक प्रयोग किया. पत्नी को अंगारा लगाया, हार पहनाया और जडीबुटी की दवा देकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया. परंतु वह जैसे-तैसे बच गई और महिला ने पुलिस थाने का रास्ता पकडा. यह कहानी नहीं केलापुर की हकीकत है. इसके बाद आरोपी पति प्रवीण शेगर और ससुर, सास, ननद, नंदोई यह सुसराल के सदस्य फरार हो गए, पुलिस उनकी तलाश कर रही है.
21 वीं सदी में प्रवेश करने के बाद भी कुछ लोग गुप्त धन के लिए अघोरी विद्या व्दारा अंधश्रद्धा में पड रहे है. समाज से अब तक अंधश्रद्धा का निर्मुलन नहीं हुआ. इसका जिता जागता उदाहरण केलापुर में सामने आया है. पति ने ही खुद की पत्नी की बलि देने का प्रयास किया. कहा जाता है कि, पीडित महिला आर्णी तहसील के भंडारी शिवर गांव की मूल निवासी है. उसका विवाह 10 वर्ष पूर्व केलापुर निवासी प्रवीण गोविंदराव शेगर के साथ हुआ. विवाह के बाद एक-डेढ वर्ष तक ससुराल के लोगों ेन अच्छा व्यवहार किया, उसके बाद फिर से मायके से 2 लाख रुपए लाने के लिए प्रताडित करने लगे, ऐसा महिला ने शिकायत में बताया.
इस बीच महिला के पति व ससुराल के सदस्यों पर गुप्त धन खोजने का भुत सवार हुआ. अघोरी विद्या व्दारा गुप्त धन खोजने की लालच में ससुराल के सदस्यों ने कई बार पीडित युवती पर मांत्रिक प्रयोग किया. इसी चक्कर में महिला की पूजापाठ कर जडीबुटी की जहरीली दवा देकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया. इसका महिला ने विरोध किया तो, उसे ओर ज्यादा प्रताडित करना शुरु करते थे. इसपर महिला ने अपने माता-पिता को बताया. मायके के लोगों ने केलापुर आकर उसे मायके ले गए. शुक्रवार 3 जून को पति प्रवीण शेगर समेत सुसराल के सदस्यों के खिलाफ शिकायत दी. परंतु पति व सुसराल के लोग फरार हो गए. पुलिस ने महिला के बयान लिये, जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा, ऐसी जानकारी पांढरकवडा के थानेदार जगदीश मंडलवार ने दी.

Related Articles

Back to top button