यवतमाल

रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाला गिरोह पकडा गया

कलंब, यवतमाल, नागपुर से डॉक्टर, दवा दुकानदार, परिचारिका समेत 6 गिरफ्तार

यवतमाल/प्रतिनिधि दि.१०कोरोना मरीज पर इलाज के लिए प्रभावी साबित होने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले गिरोह का यवतमाल पुलिस ने शनिवार को पर्दाफाश किया. स्थानीक अपराध शाखा के दल ने शनिवार को व रविवार को कलंब, यवतमाल व नागपुर में कार्रवाई कर एक डॉक्टर, दवा दुकानदार समेत यवतमाल के शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय की परिचारिका, नागपुर स्थित परिचारिका व मध्यस्थी युवक इस तरह 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से रेमडेसिविर के 9 इंजेक्शन जब्त किये गए है.
डॉ.अक्षय मोहन तुंडलवार (34, कलंब), सावंत अरुण पवार (40, कलंब), सौरभ सुधाकर मोगरकर (27, कलंब), बिल्कीस बानो मोहम्मद इकबाल अंसारी (75, यवतमाल), शबनम शेख (25, नागपुर) यह गिरफ्तार किये आरोपियों के नाम है. इन सभी को रविवार का न्यायालय में पेश किया तब नागपुर में कार्यरत परिचारिका शबनम शेख यह 5 महिने की गर्भवती रहने से उसे और उसकी मां बिल्कीस बानो मोहम्मद इकबाल को जमानत मंजूृर की तथा शेष आरोपियों को एक दिन की पुलिस हिरासत सुनाई है. इस बीच कल रविवार की शाम यहां के शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय के परिचारिका पूनम मेश्राम (27, यवतमाल) को इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया. उसे वैद्यकीय जांच के लिए ले जाया गया. उसे आज फिर न्यायालय में पेश किया जाएगा. इस घटना से वैद्यकीय क्षेत्र में सनसनी मची है.
स्थानीक अपराध शाखा के दल रे शनिवार को कलंब में दवा विक्रेता सावंत अरुण पवार के दुकान में ग्राहक बनकर प्रवेश किया. उसे रेमडेसिविर के 3 इंजेक्शन मांगे, तब उसने 12 हजार के अनुसार 36 हजार की मांग की. इस समय ग्राहक ने हामी भरी. उसके बाद पवार व डॉ.अक्षय मोहन तुंडलवार ने रेमडेसिविर इंजेक्शन का व्हायल कलंब बायपास पर 36 हजार रुपए लेकर दिया. जाल सफल होते ही पुलिस ने दोनों को भी हिरासत में लिया. रेमडेसिविर कहा से लाया, यह पूछने पर डॉ.तुंडलवार ने सोैरभ मोगरकर (27, कलंब) का नाम बताया. उसके घर जाकर एलसीबी दल ने उसके माध्यम से यवतमाल स्थित बिल्कीस बानो मोहम्मद इकबाल अन्सारी के पास से 60 हजार रुपए देकर इंजेक्शन लिया. पुलिस ने बिल्कीस बानो नामक महिला को गिरफ्तार किया. उसकी बेटी शबनम यह नागपुर में परिचारिका है. उसके माध्यम से इस इंजेक्शन का कालाबाजार शुरु रहने की जानकारी पुलिस को मिली. पुलिस ने रातोरात नागपुर पहुंचकर शबनम को गिरफ्तार किया तथा इन सभी कालाबाजारी मामले के तार यवतमाल के शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय में रहने की बात जांच में सामने आयी. जिससे पुलिस ने यहां की पूनम मेश्राम इस परिचारिका को गिरफ्तार किया. स्थानीक अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक प्रदीप परदेशी, किशोर जुनघरे, सहायक पुलिस निरीक्षक अमोल पुरी, विशाल भगत, विवेक देशमुख आदि ने यह कार्रवाई की.

 

Related Articles

Back to top button