मुख्य समाचारयवतमाल

जलती चिता पर गिरा दहन शेड

लाश दबी मलबे के नीचे

* पुसद तहसील के जमशेटपुर की घटना
यवतमाल/ दि.14- पुसद तहसील के जमशेटपुर में स्मशान भूमि के सीमेंट के शेड के नीचे चिता रचकर पार्थिव शरीर का दाह संस्कार किया जा रहा था. संपूर्ण विधि पूरी करने के बाद चिता जलाई गई. लेकिन कुछ ही मिनट में दहन शेड का स्लैब व पिल्लर गिर गए. मलबे के नीचे लाश दब गई. जिससे स्मशान भूमि परिसर में खलबली मच गई थी.
मधुकर श्याम आडे का 11 जुलाई को निधन हो गया. उसके बाद 12 जुलाई की सुबह 10 बजे पार्थिव पर दाह संस्कार करने के लिए सभी लोग स्मशान भूमि में पहुंचे. बारिश के दिन होने के कारण दहन शेड के नीचे ही चिता रची गई. चिता जलाने के कुछ मिनट बाद ही पूरा दहन शेड नीचे जा गिरा. इसके कारण खलबली मच गई थी. शेड के मलबे से लाश बाहर निकालना पडा और इसके बाद फिर से दाह संस्कार किया गया. जमशेटपुर स्थित स्मशान भूमि का दहन शेड तीन वर्ष पूर्व ही तैयार किया गया था. मगर निचले दर्जे के काम के कारण वह शेड ढह गया. अब दहन शेड का काम करने वाले ठेकेदार और उसपर नियंत्रण रखने वाले अभियंता के खिलाफ कार्रवाई की जाने की मांग गांववासियों व्दारा की जा रही है.

तहसील की दूसरी घटना
पुसद तहसील में इससे पहले निंभी स्थित स्मशान भूमि का दहन शेड ढह गया था. सौभाग्य से उस समय कोई घायल नहीं हुआ. इसके बाद अब मंगलवार को जमशेटपुर में दहन शेड ढह जाने की घटना सामने आयी है.

Related Articles

Back to top button