यवतमाल

व्यापारी ने पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को लगाया लाखों का चुना

परिवार समेत पिछले एक माह से है फरार

* क्रिकेट सट्टे में रुपए निवेश कर बर्बाद हो गया
यवतमाल/ दि.30– शहर के मुख्य बाजार में प्रसिध्द साडी सेंटर चलाने वाला व्यापारी अचानक परिवार के साथ गायब हो गया. इस बात को एक माह बीत चुका है. इस व्यापारी ने क्रिकेट सट्टे में बडे पैमाने में रुपए निवेश किये थे. इसके कारण वह बर्बाद हो गया था. उसने गांव छोडने से पहले कई मित्रों से कर्ज के रुप में रुपए लिये थे. उसमेें पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों का भी समावेश है. अब उन्हें ही चुना लगा दिया. उपरी कमाई के कारण गब्बर बने अधिकारी, कर्मचारी ऐसे व्यापारियों के माध्यम से निवेश करने का प्रयास करते है.
पुलिस नियंत्रण कक्ष में सहायक पुलिस निरीक्षक ने इस व्यापारी के साथ बालाजी के दर्शन किये. इस दर्शन के लिए जाने से पहले 4 लाख और उधर से आने के बाद 5 लाख ऐसे 9 लाख रुपए दिये. अति मनमिलाउ व अधिकारियों की आज्ञा झेलने वाला व्यापारी होने के कारण उसपर काफी विश्वास था. इसी वजह से सहायक पुलिस निरीक्षक ने जमा किये उपरी कमाई के रुपये उस व्यापारी को दिये. इससे ज्यादा गहरे रिश्ते हाईवे ट्रैप में कार्यरत सहायक पुलिस निरीक्षक के साथ थे. मंडल नामक व्यापारी ने सभी को बंडल देकर रुपए जमा किये. ट्रैप में शामिल अधिकारी से करीब 8 लाख रुपए लिये. पुलिस मुख्यालय में रहने वाले कर्मचारियों ने भी 25 लाख रुपए की रकम इस व्यापारी को दिये है. इसके साथ ही व्यापारी ने गांव छोडने से पहले शहर के एक दबंग परिवार के दो भाई व एक भतीजे को 50 लाख का चुना लगाया है. अवैध मार्ग से आये रुपए हाथ से निकल गए, इसका दुख पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को है, मगर कानूनी तौर पर वे कुछ भी नहीं कर सकते. लाखों रुपयों का लेन-देन उस व्यापारी के साथ हुआ. साडी व्यवसाय के माध्यम से क्रिकेट सट्टे समेत अवैध व्यवसाय में भी उसने निवेश किया था.

चोरी का मामला और आवाज भी दबा
एक तरह से यह साहुकारी का ही काम अवैध तरीके से शुरु था. अब जिसके भरोसे पर निवेश किया, वहीं गायब हो गया. दोनों अधिकारियों ने सुविधाजनक पोस्टिंग पाने के लिए यह रुपए निवेश किये थे. चोरी का मामला होने के कारण पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों ने आवाज दबाने का ही रास्ता उचित समझा. परंतु इसकी चर्चा पुलिस महकमे में अच्छी खासी शुरु है.

Related Articles

Back to top button