मुख्य समाचारयवतमाल

बेवकुफ बनाकर कुख्यात आरोपी पुलिस की ही बाइक लेकर फरार

अस्पताल से बाहर भोजन करने के बहाने पुलिस को ले गया था

यवतमाल/ दि.21– वणी तहसील में गंभीर अपराध सिर पर रहने वाले मोहम्मद नावेद उर्फ गब्या को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. क्रुर आरोपी के रुप में गब्या का नाम पुलिस थाने में दर्ज है. इलाज के दौरान गब्या ने पुलिस कर्मचारी को अपनी चालका बातों में फंसाया. बीमारी के दौरान अस्पताल का भोजन खाने की इच्छा नहीं हो रही, मुझपर दया कर, मुझे अच्छी जगह भोजन करने ले चल, ऐसा बहाना बनाकर अस्पताल के बाहर निकला और अवसर मिलते ही पुलिस कर्मचारी विठ्ठल टेकाम को धक्का मारकर पुलिस कर्मचारी की ही मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गया. इससे पुलिस महकमे में खलबली मच गई है. पुलिस उसकी युध्दस्तर पर तलाश कर रही है.
पुलिस मुख्यालय में पुलिस कर्मचारी विठ्ठल गणपत टेकाम (ब.नं.237) यह सुरक्षा गार्ड के रुप में सरकारी अस्पताल में कार्यरत थे. कुख्यात अपराधी गब्या बीमार होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती किया था. गब्या ने अपनी बातों की चालाकी से सीधे साधे पुलिस कर्मचारी को अपने जाल में फंसाया. मुझे मधुमेह जैसी बीमार है, अस्पताल के भोजन से बदबू आ रही है, इसके कारण मेरी तबीयत ठिक नहीं हो रही है, यह सुनकर पुलिस कर्मी को गब्या पर दया आयी. पुलिस कर्मचारी गब्या को लेकर खुद की मोटरसाइकिल क्रमांक एमएच 29/यू-1167 से अस्पताल के बाहर गए. महादेव मंदिर के परिसर में गब्या ने मोटरसाइकिल रोकने को कहा. अवसर का लाभ उठाते हुए उसने विठ्ठल टेकाम को जोरदार धक्का मारा और टेकाम की मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गया. पुलिस कर्मचारी व्दारा चिखपुकार करने तक वह भाग चुका था. भावनाओं में बहकर पुलिस कर्मचारी ने कानून के नियम भंग किये. अब पुलिस कर्मचारी के खिलाफ विभाग अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी. बडी गलती होने के बाद विठ्ठल टेकाम ने शहर पुलिस थाने में शिकायत दी. इसपर पुलिस ने गब्या के खिलाफ धारा 224, 379 के तहत अपराध दर्ज कर कुख्यात गब्या की युध्दस्तर पर तलाश शुरु की.

इसके पहले भी एक कर्मी का उठाया था गैर फायदा
इससे पहले अपराध शाखा में कार्यरत एक पुलिस कर्मचारी ने आर्थिक अपराध के कुख्यात आरोपी को इसी तरह लॉकअप के बाहर निकालकर नए वर्ष की पार्टी मनाई थी. उस समय पूरे पुलिस अधिकारी व अपराध शाखा के कर्मचारियों में खलबली मच गई थी. तडके उस कुख्यात आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी थी. उस आरोपी ने भी पुलिस कर्मचारी के भोलेपन का फायदा उठाते हुए षडयंत्र रचा था. वह कहानी फिर गब्या ने दोहराई.

Related Articles

Back to top button