यवतमाल

280 वैद्यकीय अधिकारियों की बदलियां

विदर्भ के 44 डॉक्टरों का समावेश

  • सर्वाधिक यवतमाल व गडचिरोली जिले में

यवतमाल/दि.21 – सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग की विनती की बदलियां आखिरकार हो गई. राज्यभर के 280 वैद्यकीय अधिकारियों की बदलियों का शासन निर्णय लिया गया है. इनमें विदर्भ के 44 डॉक्टरों का समावेश है. इनमें सर्वाधिक यवतमाल व गडचिरोली जिले के प्रत्येकी सात डॉक्टर्स हैं. कुछ अधिकारियों को जिले में ही तो कुछ को उनकी मांगनुसार दूसरे जिले में बदली मिली है.
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ग्रामीण रुग्णालय, कुटीर रुग्णालय, उपजिला अस्पताल, शव चिकित्सा केंद्र, स्त्री रुग्णालय, मनो रुग्णालय, संदर्भ सेवा रुग्णालय, मंत्रालय शासकीय रुग्णालय, आश्रमशाला पथक, महिला पुलिस प्रशिक्षण केंद्र, कुष्ठरोग पथक, ट्रामा केअर युनिट, क्षयरोग केंद्र आदि स्वास्थ्य सेवा के अधिकारियों को बदली दी गई है.
विदर्भ के अधिकांश डॉक्टरों की विदर्भ में ही बदली हुई है.सोलापुर, नांदेड़, बीड, जालना, परभणी, पुणे ऐसे 6 से 7 स्थानों में ही विदर्भ के डॉक्टरों ने बदली मांगी. उन्हें बदली के स्थान पर तुरंत उपस्थित रहने के आदेश दिए गए हैं. इन डॉक्टरों ने बदली के लिए वर्षभर पहले ही आवेदन कर विनती की थी. मात्र कोविड के बढ़ते प्रादुर्भाव को देखते हुए इन बदलियों को गति नहीं दी गई थी.
बदली संदर्भ का निर्णय 17 सितंबर 2021 को लिया गया है. जिन स्थानों पर बदली हुई है वहां पर उपस्थित न रहते हुए परस्पर गैरहाजिर रहने वाले अधिकारियों की अनधिकृत गैरहाजरी समझी जाएगी. इन अधिकारियों की छुट्टी भी मंजूर नहीं की जाएगी.
बदली हुए अधिकारियों को आदेश से एक सप्ताह के भीतर कार्य मुक्त करने की जिम्मेदारी स्वास्थ्य सेवा उपसंचालक (परिमंडल) को सौंपी गई है.

ग्रामीण भाग के अधिकारी

बदली हुए अधिकांश वैद्यकीय अधिकारी ग्रामीण भाग के हैं. इनमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ग्रामीण रुग्णालय, उपजिला रुग्णालय के हैं. कोरोना की दूसरी लहर में जान को धोखे में डालकर इन लोगों ने सेवा दी है.

जिला निहाय बदलियां

जिला              संख्या
यवतमाल           07
गडचिरोली          07
वाशिम              06
चंद्रपुर              05
अमरावती          05
बुलढाणा            04
वर्धा                  03
अकोला              03
नागपुर              02
भंडारा                01
गोंदिया              01

Related Articles

Back to top button