यवतमाल

बंद घर चोरोें के निशाने पर

नागरिकों से सावधानी बरतने की अपील

यवतमाल/दि.8 – त्यौहारों के दौरान नागरिकों का बाहर गांव से आना जाना शुरु रहता है. इसी बात का फायदा उठाते हुए अज्ञात चोर बंद घरों को निशाना बना रहे है. इसलिए पुलिस प्रशासन की ओर से जनता से अपील की गई है कि सतर्क रहे. चोर कभी भी आपके घरों को निशाना बना सकते है.
यहां मिली जानकारी के अनुसार नेर परिसर के लक्ष्मीनगर में चोरो ने 85 हजार रुपए पर हाथ साफ कर दिए. वहीं पुसद नजदी के के कवडीपुर ग्रामपंचायत क्षेत्र में एक घर से 67 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया. विशेष बात यह है कि दोनो घटनाओं में घर मालिक बाहर गांव गए हुए थे. इसी मौके का फायदा अज्ञात चोरों ने उठाया.
यहां मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मी नगर में रहने वाले प्रा. निलेश मोकाले वर्धा में अपने परिवार के साथ शादी समारोह के लिए गए थे इसी मौके का फायदा उठाते हुए अज्ञात चोरो ने मंगलवार की मध्यरात्री घर के दरवाजे का ताला तोडकर भीतर प्रवेश किया इसके बाद घर में रखे आलमारी से 12 ग्राम सोने की चेन, 3 ग्राम के कान के झुमके और नगर 18 हजार रुपए कुल 85 हजार रुपयों का माल चुरा लिया. प्रा. मोकाले बुधवार की सुबह जब घर लौटे तो उन्हें घर में सामान बिखरा हुआ दिखाई दिया. जिसके बाद मोकाले ने तुरंत पुलिस को सूचना दी. पुलिस डॉग स्कॉड के साथ घटनास्थल पहुंची. लेकिन तब तक चोरों का कहीं भी सुराग नहीं लग पाया. वहीं पुसद ग्रामीण पुलिस थाना क्षेत्र के कवडीपुर ग्रामपंचायत के बालाजी पार्क से 67 हजार का माल चोरी जाने की घटना सामने आयी है. घर मालिक बाहरगांव जाने का फायदा उठाते हुए चोरों ने सेंधमारी की घटना को अंजाम दिया. बालाजी पार्क परिसर निवासी अरविंद राठोड घरेलु काम के सिलसिले में बाहरगांव गए थे. इस बीच अज्ञात चोरों ने घर के दजवाजे का ताला तोडकर भीतर प्रवेश कर कमरे में रखी पेटी को तोडकर सोने, चांदी के आभूषण, दो तांबे के बर्तन, एमआई कंपनी का पुराना टीवी, डीश बॉक्स सहित 67 हजार रुपए का माल चुरा लिया. इसे लेकर भी अपराध दर्ज किया गया है.

लोहारा में दिन दहाडे घर से 4 लाख रुपए उडाए

वाघापुर बायपास पर शुभम कॉलोनी में बंद घर को दिन दहाडे चोरों ने निशाना बनाया था. चोरो ने घर से 1 लाख 10 हजार नगद और 2 लाख 61 हजार रुपए मूल्य के सोने के आभूषण कुल 3 लाख 83 हजार रुपयों का माल उडा लिया. यहां के शासकीय अस्पताल के एक्स-रे विशेषज्ञ विलास धोंडबाजी वासनिक ड्युटी पर गए थे. इस समय घर में उनकी बेटी और छोटा बेटा ही मौजूद था. लेकिन वे दोनो भी आरटीओ कार्यालय में लायसंस निकालने के लिए गए हुए थे. इसी मौके को देखते हुए चोरों ने बुधवार की दोपहर वासनिक के घर में प्रवेश किया. घर के भोजन कक्ष के पीछे का दरवाजा तोडकर चोरो ने भीतर प्रवेश कर आभूषण व नगद पर हाथ साफ कर दिया. घटना की जांच लोहारा के थानेदार अनिल घुघल कर रहे है.

Related Articles

Back to top button