यवतमाल

सरकारी अस्पताल की स्वास्थ्य मंत्री से शिकायत

गुरुदेव युवा संघ ने दी तीव्र आंदोलन की चेतावनी

यवतमाल/दि.30– जिले का प्रमुख अस्पताल माने जाने वाले शासकीय अस्पताल में विगत कुछ महीनों से विविध समस्याएं निर्माण हुई है. उन्हें हल करने के लिए अधिष्ठाता की ओर से किसी भी प्रकार का प्रयास नहीं किए जाने के चलते गुरुदेव युवा संघ के अध्यक्ष द्वारा इन समस्याओं को सीधे वैद्यकीय मंत्री के दरबार में प्रस्तुत की.
वसंतराव नाईक शासकीय वैद्यकीय अस्पताल में हर रोज विविध बीमारियों के उपचार हेतु हजारों मरीज दाखिल होते हैं. लेकिन उन्हें दिक्कतों का सामना करते हुए उपचार मिलता है. कई बार कार्यरत एमबीबीएस के विद्यार्थियों द्वारा मरीजों को उचित तरीके से उपचार के लिए प्रक्रिया नहीं समझाई जाती. जिसके चलते मरीजों का समय बर्बाद होता है. बाह्य रुग्ण विभाग, अतिदक्षता विभाग, प्रसूती कक्ष व बालरोग विभाग में हर रोज नई शिकायतें आने के साथ ही उन्हें हल करने के लिए रुग्णालय प्रशासन द्वारा दुर्लक्ष करने का आरोप संघ के अध्यक्ष मनोज गेडाम ने किया है. इन समस्याओं की ओर नये से नियुक्त हुए अधिष्ठाता ध्यान दें, वहीं मरीजों की सेवा में तुरंत सुधारकरने की मांग उन्होंने राज्य के वैद्यकीय शिक्षण मंत्री अमित देशमुख से की है. समस्या हल न होने पर तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी भी उन्होंने निवेदन द्वारा की है.
उपचार के निजी अस्पताल में लगने वाला खर्च गरीब मरीज नहीं उठा सकते, जिसके चलते वे यहां उपचार के लिए दाखल होते हैं. उन पर उचित उपचार मिलने के लिए गुरुदेव युवा संघ की ओर से लगातार प्रयास किया जा रहा है. लेकिन गत कुछ दिनों से अस्पताल का कारभार ठप होने से गरीब मरीजों के साथ गुरुदेव युवा संघ सदैव रहेगा, ऐसी प्रतिक्रिया गेडाम ने इस समय व्यक्त की.

Related Articles

Back to top button