यवतमाल

पैरोल पर आये अपराधी की गैंगवार में हत्या

समझौते के नाम पर बुलाकर 9 लोगों ने उतारा मौत के घाट

यवतमाल/दि.9– स्थानीय जयभीम चौक पाटीपुरा परिसर में मामूली बात को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया. यह विवाद सुलझाने के लिए जाने पर शनिवार को रात 10.45 बजे दोनों गुटों मेें विवाद शुरू हो गया और दोनों गुट आपस में भिड गए. इस दौरान नौ लोगोें ने तीन युवकों पर चाकू से हमला किया. इसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि अन्य दो गंभीर रूप से घायल हो गए. हमले में मृत युवक वैभव कृष्णराव नाईक (23, बांगरनगर) है. घायलों में नयन सौदागर (22, विठ्ठलवाडी) और सुहास खैरकार (26, पाटीपुरा) का समावेश है. दोनों को सरकारी अस्पताल में भरती किया गया.
आरोपियों में शुभम वासनिक (26), बंटी उर्फ रत्नदीप पटाले (22), करण तिहले (23), अर्जुन तिहले (22), रोशन उर्फ डीजे नाईक (25), प्रथम रोकडे (21), अभी कसारे (28) और अन्य तीन आरोपियोें का समावेश हैं. यह सभी पाटीपुरा के जयभीम चौक निवासी है. जानकारी के अनुसार 30 अप्रैल को पाटीपुरा परिसर के सरकारी अस्पताल परिसर में नयन सौदागर, वैभव नाईक, सुहास खैरकार का आरोपियों से विवाद हुआ था. तब आरोपियोें ने नयन के साथ गालीगलौच की थी.
यह विवाद मनोज कनोजिया ने सुलझा तो दिया लेकिन तब आरोपियों ने जाते हुए धमकी दी थी. उसके बाद यह विवाद समझौते से सुलझाने के लिए वैभव नाईक आौर उसके दोस्तों को जयभीम चौक में बुलाया. वहां हमले की पूर्व तैयारी के साथ बैठे आरोपियों ने तीनों पर चाकू से हमला किया. इसमें वैभव नाईक और उसके दोस्तों को जयभीम चौक में बुलाया. वहां हमले की पूर्व तैयारी के साथ बैठे आरोपियोें ने तीनों पर चाकू से हमला किया. इसमें वैभव की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि नयन और सुहास वहां से भाग गए. हालांकि आरोपियों ने पीछा कर उन पर चाकू से वार किये. नयन के पीठ पर और सुहास के सिर पर चाकू का वार लगा. इस बीच उनके चिल्लाने से आरोपी वहां से भाग गए. जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची तथा उन्हें अस्पताल में लाया. वहां डॉक्टरों ने बताया कि वैभव की मौत हो चुकी है. अन्य दोनों का इलाज अस्पताल में जारी है.
इस घटना के बाद पाटीपुरा परिसर में पुरानी रंजिश के चलते फिर गैंगवार भडकने की आशंका जताई जा रही है. आदेश खैरकार ने दी शिकायत के तहत यवतमाल शहर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है.

* मृतक-हमलावर थूल हत्या मामले के आरोपी
पाटीपुरा परिसर निवासी अनिल विजय थूल की हत्या मामले में 2017 से वैभव नाईक, सुहास अनिल खैरकार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई हैं. उनके साथ अन्य आठ का इस हत्याकांड में समावेश था. यह सभी को नवंबर 2021 से कोविड के चलते पैरोल पर रिहा किया गया था. इस बीच विवाद हुआ और शनिवार को यह हत्याकांड हुआ.

Related Articles

Back to top button