यवतमाल

सायबर कैफे चालक ने की आठ विद्यार्थियों से धोखाधडी

नीट परीक्षा नहीं दे पाये, सुरभी नगर पिंपलगांव बायपास की घटना

यवतमाल/ दि. 23 – शहर के पिंपलगांव परिसर स्थित कानन सायबर कैफे ेके संचालक ने नीट परीक्षा देने की तैयारी कर रहे आठ विद्यार्थियों के साथ धोखाधडी की. विद्यार्थियों ने प्रति 1 हजार 700 रुपए देकर परीक्षा का ऑनलाइन आवेदन भरा. सायबर कैफे संचालक से उसकी रसीद भी ली. इतना ही नहीं तो परीक्षा का हॉल टिकट निकाला गया, मगर हकीकत में विद्यार्थी जब परीक्षा देने केंद्र पर गए तब उन्हें आवेदन नहीं किया, ऐसी जानकारी मिली. परीक्षा की तैयारी करके गए विद्यार्थियों को पेपर दिये बगैर ही वापस लोैटना पडा.
गिरीश बालकृष्ण गेडाम (संभाजीनगर, वाघापुर) का सुरभी नगर पिंपलगांव बायपास पर कानन सायबर कैफे वहां विभिन्न परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन भरे जाते है. नीट परीक्षा के लिए वृषाली संतोष गिरी, नंदीनी संदीप मोकलकर समेत 7 से 8 लडकियों ने ऑनलाइन आवेदन भरा. यह प्रक्रिया सायबर चालक ने ही पूरी की. उसने लडकियों को ऑनलाइन आवेदन भरने की रसिद व परीक्षा का प्रवेश पत्र भी निकालकर दिया, परंतु हकीकत में लडकियां जब परीक्षा केंद्र पर पेपर देने के लिए गई तो उन्हें परीक्षा के लिए आवेदन किया ही नहीं बताया गया. जिसके कारण वे लडकियां नीट की परीक्षा नहीं दे पायी. जांच करने पर पता चला कि, सायबर कैफे चालक ने नकली परीक्षा पत्र बनाकर उसकी कॉपी लडकियों को दी थी. जिससे करीब 8 छात्राओं के साथ धोखाधडी करने की बात उजागर हुई. सायबर कैफे चालक के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाए, ऐसी शिकायत छात्राओं ने यवतमाल शहर पुलिस थाने में की है. परंतु 4 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने इस शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया. बच्चों के शैक्षणिक भविष्य के साथ खिलवाड करने वाले सायबर चालक के खिलाफ पालकों ने कडी कार्रवाई की मांग की है, परंतु अब तक कार्रवाई नहीं होने से पालकों ने नाराजी व्यक्त की.

कानून कार्रवाई की जाएगी
सायबर कैफे चालक के खिलाफ छात्राओं की शिकायत प्राप्त हुई है. उस शिकायत की जांच शुरु है. दोषी पाये जाने पर अपराध दर्ज कर सायबर कैफे चालक के खिलाफ कानून कार्रवाई की जाएगी.
– नंदकुमार पंत, थानेदार, यवतमाल शहर

Related Articles

Back to top button