यवतमाल

धारणी-नेर-करंजी को महामार्ग घोषित किया जाए

सांसद भावना गवली ने की केंद्रीय मंत्री गडकरी से मांग

यवतमाल/दि.25 – सांसद भावना गवली ने केंद्रीय भूतल परिवहन महामार्ग मंत्री नितिन गडकरी से धारणी-नेर-कंरजी मार्ग को महामार्ग घोषित करने तथा इसका काम तत्काल शुरु करने की मांग की. सांसद भावना गवली ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से प्रत्यक्ष मुलाकात कर उनके साथ चर्चा भी की. जिसमें उन्होंने बताया कि विदर्भ के अमरावती-यवतमाल जिले में कपास उत्पादकों द्बारा प्रचूर मात्रा में कपास का उत्पादन किया जाता है. अमरावती के नांदगांव पेठ में पांचतारा एमआयडीसी है. यहां पर टैक्सटाइल पार्क भी बन रहा है जिसके लिए महामार्ग पोषक रहेगा.
धारणी, अचलपुर, अमरावती, नेर, यवतमाल, करंजी रास्ते को साल 2015-16 में तात्विक रुप से राष्ट्रीय महामार्ग घोषित किया गया था. इसका डीपीआर बनाने के लिए निविदा भी निश्चित की गई थी. रास्ते को महामार्ग का दर्जा घोषित नहीं होने की वजह से यह रास्ता फिर से लोकनिर्माण विभाग महाराष्ट्र राज्य को सौंपा गया है.
यह रास्ता महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, आंद्रप्रदेश को जोडने वाला अंतरराज्जीय रास्ता है. सांसद गवली ने यह रास्ता कहां-कहां से गुजरने वाला है इसकी भी जानकारी केंद्रीय मंत्री गडकरी को दी. सांसद गवली ने बताया कि खंडवा से प्रारंभ होकर बैतूल, परतवाडा, अचलपुर, नागपुर , सूरत, बडनेरा, शिवनी, यवतमाल, करंजी को जोडने वाला है. यह रास्ता जिसकी लंबाई 300 किमी है. 190 किमी लंबाई अमरावती जिले व शेष 110 किमी यवतमाल से जाएगी इसका काम तत्काल किए जाने की मांग सांसद भावना गवली ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की.

Related Articles

Back to top button