यवतमाल

बाप ने अपनी तीन साल के बेटे को बेच दिया तेलंगाना में

शराबी पिता समेत चार पर मामला दर्ज

* यवतमाल जिले के आर्णी तहसील की घटना
आर्णी/दि.6 – नशेडी पिता ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर खुद की ही 3 वर्षीय बेटे की तेलंगाना में बिक्री कर दी. इसकी भनक बालक की मां को लगते ही उसने आर्णी थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में बालक के पिता श्रावण दादाराव देवकर (32) और चंद्रभान लकडाजी देवकर (65) है. जबकि दो अन्य आरोपियों के नाम कैलाश लक्ष्मण गायकवाड (55) और बाल्या गोंडबे है. गिरफ्तार आरोपियों को दिग्रह की आदलत में पेश कर 9 जनवरी तक पुलिस रिमांड कर लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक श्रावण देवकर को शराब की लत रहने से परेशान होकर उसकी पत्नी पुष्पा देवकर अपने बेटे को पति के पास छोडकर देवली ग्राम निवासी अपनी बडी बहन के यहां एक माह पूर्व चली गई थी. गुुरुवार 4 जनवरी को उसके बेटे जय की कहीं बिक्री किए जाने की जानकारी उसे मिली. तब पुष्पा तत्काल कोपरा गांव अपने ससुराल पहुंची और घर में पूछताछ की तब बेटे जय का कहीं पता नहीं चला. पुष्पा व्दारा शिकायत देते ही पुलिस ने चार लोगों पर मामला दर्ज कर श्रावण देवकर और चंद्रभान देवकर को गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई वरिष्ठों के मार्गदर्शन में आर्णी के थानेदार केशव ठाकरे, उपनिरीक्षक चंदन वानखडे, बाबाराव पवार, मनोज चव्हाण, आकाश गावंडे, अभय मिश्रा, देवानंदन मुनेश्वर, राजेश जाधव, मंगेश जगताप, जया काले, मिथुन जाधव आदि के दल ने की.

* बालक को छुडाया
तेलंगाना में बालक की बिक्री होने की जानकारी मिलते ही पुलिस के दल ने जगटाल जिले के मोहनराव पेठ पहुंचकर गहन जांच शुरु की और बालक को सकुशल कब्जे में ले लिया और आर्णी रवाना हो गए. जय को खरीदने वाले बोलली गंगाराम राजू (45) और अरविंद रामैया उसकेमवार (45) को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. कैलाश, बाल्या और अरविंद की भूमिका एजेंट की थी और भी कुछ बच्चों की बिक्री का संदेह है उस दिशा में पुलिस जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button