मुख्य समाचारयवतमालविदर्भ

यवतमाल और वाशिम में भयंकर ओलावृष्टि

अचानक बदला मौसम का मिजाज

यवतमाल/वाशिम/दि.25- 25 और 26 अप्रैल को विदर्भ में अनेक स्थानों पर मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट सही साबित हुआ. आज दोपहर यवतमाल और वाशिम जिले के अनेक गांवों में भारी बरसात और बेर के आकार के ओले गिरने का समाचार है. तत्काल फसलों के नुकसान का अंदाज नहीं बताया गया, मगर यवतमाल के मारेगांव और वाशिम के एरंडा, बोराला, भोयता परिसर में भारी ओलावृष्टि हुई. आगे भी मंगलवार और बुधवार को विदर्भ के लगभग सभी जिलों में ओले गिरने की आशंका जताई गई है. यवतमाल के दिग्रस सहित कुछ भागों में दोपहर को अचानक मौसम बदल गया. तेज हवाएं चलने लगी, बिजली की चमक और गडगडाहट के साथ बरसात शुरु हो गई. कुछ भागों में ओले गिरे. 50 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही थी. वाशिम जिले में काफी ओले गिरे. जिससे जनजीवन पर भी असर पडा है. अचानक हुई बरसात से भागादौडी भी मची. दिग्रस में तेज बरसात के समाचार मिल रहे है. इन पंक्तियों के लिखे जाने तक जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है. दोपहर बार नागपुर, चंद्रपुर, गडचिरोली जिलों में भी अनेक जगहों पर मध्यम से तेज बरसात का समाचार है.
उल्लेखनीय है कि मार्च ओर अप्रैल माह में बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि के कारण काफी नुकसान हुआ है. दो दिनों तक बारिश का आलम रहनेवाला है.
दोपहर बाद अमरावती और परिसर में भी तेज हवाएं चलने के बाद मध्यम बरसात आरंभ हो गई. जिले के अनेक भागों से बरसात के समाचार मिल रहे है.

Related Articles

Back to top button