यवतमाल

कर्ज दिलाने के नाम पर 15 लाख से ठगा

दिल्ली से दो लोगों को किया गया गिरफ्तार

यवतमाल/ दि.22– शहर के पढे लिखे बेरोजगार को मुद्रा कैपिटल फायनान्स से कर्ज मंजूर करवाने का प्रलोभन देकर नवंबर माह में 75 हजार 502 रुपयों से ठगे जाने का मामला सामने आया था. इस मामले में अवधुत वाडी पुलिस ने पांच राज्यों में आरोपियों को ढूंढकर ठगबाजों की टोली के दो लोगों को दिल्ली से हिरासत में लिया है. गिरफ्तार किये गए आरोपियों का नाम दिल्ली के रमेश नगर में रहने वाले विजयकुमार पाल व मध्यप्रदेश के छिंदवाडा निवासी विनोद सोनी बताया गया है. इन ठगबाजों की टोली ने कैपिटल मुद्रा फायनान्स से 15 लाख का कर्जा दिलवाने का झांसा देकर विजय अटकारे को 75 हजार रुपयोें से चुना लगाया था.
मिली जानकारी के अनुसार यवतमाल के मंगलमूर्ति नगर में रहने वाले विजय अटकारे को फोन आया. इस फोन पर रिया नामक महिला व्दारा दी गई जानकारी के अनुसार अटकारे ने आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाते का स्टेटमेंट यह दस्तावेज पडताल के लिए भेजा. इसके बाद 16 सितंबर को कर्ज का अग्रीम हफ्ता 38 हजार रुपए कैनरा बैंक खाते में जमा करने की जानकारी दी गई. इसके बाद बीमा निकालने के लिए 37 हजार 500 रुपए जमा करने की जानकारी दे दी गई. अटकारे ने बातों पर भरोसा करते हुए बार-बार पैसे जमा किये, लेकिन इसके बाद निवेशक नहीं मिलने से कर्ज नहीं मिलने की जानकारी दी गई. जिसके बाद खुद को ठगा महुसस होने पर अटकारे ने अवधुत वाडी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. अवधुत वाडी पुलिस थाने के थानेदार मनोज केदार ने मामले की जांच सहायक निरीक्षक धिरेंद्रसिंग बिलवाल को सौंपी. बिलवाल ने सिपाही सुधीर पिदुरकर को साथ में लेकर मध्यप्रदेश, झारखंड, बिहार, उत्तरप्रदेश, दिल्ली जैसे अलग-अलग जगहों पर आरोपियों को ढूंढना शुरु किया. इसके बाद टोली के दो लोग पुलिस के हाथ लगे. जबकि अन्य आरोपी फरार हो गए.

आठ चेकबुक, छह एटीएम जब्त
आरोपियों ने अनेकों को चुना लगाया है. देश स्तर पर जालसाजों की टोली सक्रिय है. लोगों से पेेैसे ऐठने के लिए आरोपियों ने झारखंड, बिहार, मध्यप्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के विविध बैंकों में खाते खोले हैं. इन खातों में पैसे जमा कराये जाते है, इसके बाद यह आरोपी यहां से पैसे निकाल लेते है. गिरफ्तार किये गये आरोपियों के पास से 8 चेकबुक, 6 एटीएम कार्ड व कर्ज पाने के लिए अनेक लोगों व्दारा उनके पास दिये गए आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किये है. वहीं आरोपियों के पास से 52 हजार 700 रुपयों की नगद अवधुत वाडी पुलिस ने जब्त की है.

Related Articles

Back to top button