यवतमाल

कोरोना महामारी से बचाव हेतु टीकाकरण करें

सांसद भावना गवली ने किया नागरिकों से आहवान

यवतमाल/प्रतिनिधि दि.२कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव हेतु टीकाकरण आवश्यक है सभी नागरिक टीकाकरण करवाए ऐसा आहवान जिले की सांसद भावना गवली ने नागरिकों से किया है. सांसद भावना गवली ने कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार की ओर से बडे प्रमाण में कोरोना टीकाकरण अभियान निशुल्क चलाया जा रहा है. कोरोना महामारी का विषाणु भयंकर घातक सिद्ध हुआ है. इससे लाखों नागरिकों की मौत हो चुकी है. फिलहाल कोरोना बाधित मरीजों की संख्या कम हुई है किंतु तीसरी लहर की संभावना विशेषज्ञों व्दारा व्यक्त की गई है. इस महामारी पर सबसे प्रभावी उपाय वैक्सीन है.
केंद्र सरकार व राज्य सरकार व्दारा बडे प्रमाण में नि:शुल्क टीकाकरण शुरु किया गया है. जिसमें नागरिक किसी प्रकार की अफवाह के चक्कर में ना पडकर टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर टीका लें. समाज में वैक्सीन को लेकर तरह-तरह की अफवाए फैलायी जा रही है जिसकी वजह से नागरिकों में गलतफहमियां निर्माण हो रही है ऐसी जानकारी प्राप्त हुई है. साथ ही यह भी देखा गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिक वैक्सीन लेने को तैयार नही है लेकिन जो वैक्सीन के संदर्भ में लोगों में गलतफहमियां निर्माण हुई है वह तत्थ्यहीन है.
सांसद भावना गवली ने आगे कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठना ने भी इस वैक्सीन को सुरक्षित बताया है. यह वैक्सीन कोरोना महामारी से बचाव के लिए आवश्यक है. नागरिक किसी भी प्रकार की अफवाह के चक्कर में ना पडे और कोरोना महामारी से बचाव हेतु वैक्सीन लें. सभी नागरिक ऑनलाइन अथवा ऑफ लाइन पंजीयन कर टीका लगवाए ऐसा आहवान जिले की सांसद भावना गवली ने नागरिकों से किया है.

  • सुरक्षा के उपाय आवश्यक

जिन्हें कोरोना का संक्रमण होकर चला गया तथा जिन लोगों ने वैक्सीन ली ऐसे अनेक नागरिक शहर में बेफ्रिक होकर घूमते दिखाई दे रहे है. वैक्सीन लेने के पश्चात शरीर में एंटीबॉडिज तैयार होने की वजह से किसी प्रकार का धोखा नहीं है फिर भी नियमों का पालन किया जाना चाहिए. बिनावजह घूमना शरीर के लिए नुकसानदायक भी हो सकता है. इसके लिए सभी नागरिक शासन व्दारा दिए गए नियमों का पालन करे, सुरक्षा के उपाय करे जिसमें नियमित चेहरे पर मास्क का इस्तेमाल करे, बाहर से घर आने पर नियमित रुप से हाथ साबुन से धोए, सैनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करे, उचित दूरी बनाए रखे.
– भावना गवली, सांसद यवतमाल-वाशिम

Related Articles

Back to top button