यवतमाल

हिरोईन बनाने का झांसा देकर दोस्त ले गए बालिका को

ऑपरेशन मुस्कॉन में सामने आया सनसनीखेज किस्सा

  • ऑपरेशन मुस्कॉन से ढूंढी गई बालिका ने सुनाई व्यथा

  • कहां बाहरगांव में कर दिया था सौदा

यवतमाल/दि.26 – गुमशुदा, भगाकर ले गए बालक, बालिकाओं को ढूंढने के लिए जिला पुलिस दल की ओर से ऑपरेशन मुस्कॉन चलाया जा रहा है. इसमें जिले सहित अन्य जिलों के पुलिस टीम के साथ समन्वय साधकर ढूंढने की कोशिशे चल रही है, लेकिन घर में होने वाली छोटी-छोटी बातों से परेशान होकर बच्चें भागने की जानकारी सामने आ रही है. वहीं कुछ नाबालिग लडकियां भी ग्लैमर के मोह में पडकर घर छोडकर जाने की बात सामने आयी है. हालांकि बाहरगांव पहुंचने के बाद उनका सौदा किया जाता है. ऑपरेशन मुस्कॉन से ऐसे अनेक बच्चों को सुरक्षा मिली है.

पुलिस और बालकल्याण विभाग रख रही ख्याल

ऑपरेशन मुस्कॉन को लेकर पुलिस अधिक्षक डॉ.दिलीप पाटिल भुजबल ने हाल ही में बैठक लेकर सूचनाएं दी. पुलिस टीम व्दारा बच्चों को ढूंढने के बाद बालकल्याण विभाग उनका ख्याल रख रही है.पालकों का पता नहीं लगने पर उनकी बालगृह में व्यवस्था कर संभाला जाता है.
– ज्योति कडू जिला महिला बाल विकास अधिकारी

गुमशुदा बच्चों की व्यथाएं

पुसद में एक गरीब परिवार के भाई बहन भाग गए थे. उनकी शिकायत थी कि माता-पिता उनको भीख मांगने के लिए मजबूर कर रहे थे. इनमें से एक बालक जबलपुर में जबकि बालिका अकोला में मिली. उनको बालगृह में रखा गया है. वहींं मिली कुछ लडकियां हिरोइन बनने की ख्वाहिश में अपने दोस्तों के साथ जाने की सनसनीखेज जानकारी भी ऑपरेशन मुस्कॉन में सामने आयी है.

Related Articles

Back to top button