यवतमाल

शासकीय नर्सिंग महाविद्यालय की छात्रा की मौत

वार्डन पर लापरवाही बरतने का आरोप

* सदोष मनुष्यवध का अपराध दर्ज करने की दी शिकायत
यवतमाल/ दि.7– यहां के वसंतराव नाईक शासकीय मेडिकल कॉलेज परिसर में जिला शल्यचिकित्सक के नियंत्रण में शासकीय नर्सिंग महाविद्यालय चलाया जाता है. इस महाविद्यालय में पढने वाले व शासकीय छात्रावास में रहने वाली छात्रा की अचानक मौत हो गई. इस मामले में छात्रावास की वार्डन व वहां की महिला कर्मचारी के खिलाफ सदोष मनुष्यवध का अपराध दर्ज करने की शिकायत छात्रा के पिता ने दी है.
निकीता कैलास राउत (18, तुपटाकली, तहसील दिग्रस) यह छात्रा शासकीय नर्सिंग महाविद्यालय में एएनएम प्रथम वर्ष में पढती थी. तीन दिनों से वह बीमार थी, ऐसी जानकारी मिली है. उस शासकीय छात्रावास की वार्डन व राठोड नामक कर्मचारी से सहयोग नहीं मिला. उन्होेंने लापरवाही बरती. शनिवार दोपहर 2.58 बजे छात्रावास से निकिता की तबीयत खराब होने का फोन आया. उसे घर लेकर जाने को कहा गया. मगर गांव से यवतमाल तक पहुंचने तक निकीता की मौत हो गई थी.
छात्रावास की वार्डन व कर्मचारी ने लापरवाही बरती, जिसके कारण निकीता का वक्त पर इलाज नहीं हो पाया इसकी वजह से मौत हो गई, इस पूरे मामले में दोषी रहने वाली वार्डन जारुंडे व महिला कर्मचारी राठोड के खिलाफ अपराध दर्ज कराने की मांग कैलास राउत ने अपनी शिकायत में की है. निकीता राउत का पोस्टमार्टम भी इन कैमरे करने की मांग उन्होंने की. अपराध दर्ज करने तक निकीता की लाश स्वीकार नहीं करेंगे, ऐसी भूमिका उसके पालकों ने अपनाई. संभाजी ब्रिगेड के सुरेश खोब्रागडे, शुभम पातोडे, अनिकेत मेश्राम, जुनेैद सैय्यद, सूरज पाटील, सम्यक वाघमारे समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने यह मामले को और बढावा दिया. अस्पताल परिसर में रविवार की सुबह पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया. उपविभागीय अधिकारी अनिरुध्द बक्षी, तहसीलदार कुणाल झाल्टे, थानेदार प्रशांत मसराम समेत पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे.

नर्सिग अधिकारी व वार्डन को पद से हटाया
संभाजी ब्रिगेड व निकिता राउत के रिश्तेदारों ने आंदोलन अपनाया. इसपर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की गई. जिला शल्यचिकित्सक डॉ.तरंगतुषार वारे ने वार्डन स्वाती जरुंडे व नर्सिंग अधिकारी अनिता राठोड को पद से हटा दिया. इसी तरह इन दोनों की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद निकिता के रिश्तेदारों ने लाश अपनाई.

 

Related Articles

Back to top button