यवतमाल

विदर्भ के कई हिस्सों में जोरदार बारिश, जनजीवन अस्त-व्यस्त

मौसम विभाग ने दी सतर्कता बरतने की चेतावनी

यवतमाल/दि.१९ – विदर्भ के कई जिलों में शुक्रवार को मुसलाधार बारिश हुई. गडचिरोली जिले के गडचिरोली व आरमोरी तहसील में शाम को दो घंटे तक बादल जमकर बरसते रहे. इधर भंडारा जिले की लाखनी और साकोली तहसील में गुरूवार की मध्यरात्री तेज हवाओं के साथ बारिश होने से कई स्थानों की बिजली गुल हो गई. मौसम विभाग ने गोसीखुर्द बांध परिसर के आसपास बसे ग्रामवासियों को सतर्कता बरतने की चेतावनी दी है. चंद्रपुर जिले की ब्रह्मपुरी तहसील में गाज गिरने से दुपहिया सवार पति-पत्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतकोें में पारडगांव के पिंटू मोतीराम राउत व गूंजन पिंटू राउत शामिल है. गोंदिया जिले की अर्जून मोरगांव तहसील के देउलगांव (बो.) निवासी गुलाब फुकटे के मकान पर बिजली गिरने से वह तथा नारायण फुटके घायल हो गये.

यवतमाल का संपर्क टूटा

यवतमाल जिले की उमरखेड तहसील के गजेगांव की पुलिया पर पानी भर जाने से यवतमाल का संपर्क मराठवाडा से पूरी तरह टूट गया. भरी बारिश के कारण उध्र्व पैनगंगा (इसापुर) बांध का पानी छोडे जाने से पैनगंगा नदी का पानी इस पुलिया पर से बह रहा था.

कई बांधों के गेट खोले

अमरावती के उध्र्व वर्धा प्रकल्प के तीन गेट २० सेमी खोल दिए गए हैं. धामणगांव रेल्वे सहित निम्न वर्धा प्रकल्प (बगाजी सागर) के ७ दरवाजे ५० सेमी तक खोले गए है.

Related Articles

Back to top button