यवतमाल

लोकसभा चुनाव के पूर्व वर्धा-यवतमाल-नांदेड रेलमार्ग का लोकार्पण करें

सांसद भावना गवली का पीएम और रेल मंत्री को निमंत्रण

यवतमाल/दि.13– बहुप्रतिक्षित वर्धा-यवतमाल-नांदेड इस नए ब्रॉडगेज रेलमार्ग का काम यवतमाल जिले के कलंब तक पूर्ण हुआ हैं. लोकसभा चुनाव के पूर्व इस मार्ग का लोकार्पण करने की मांग हो रही हैं. इस निमित्त सांसद भावना गवली ने हाल ही में दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भेंट कर इस मार्ग के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री को आने निमंत्रण दिया.

वर्धा-कलम रेलमार्ग का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हाथों उद्घाटन करने के लिए कुछ दिन पूर्व प्रयास हुए थे. वैसा कार्यक्रम भी निश्चित हुआ था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यवतमाल दौरा भी तय हुआ था. लेकिन कार्यक्रम रद्द हो गया. वर्धा-यवतमाल-नांदेड मार्ग के देवली से कलम 23.69 किलोमीटर मार्ग की सुरक्षा जांच 23 दिसंबर को सफल रुप से पूर्ण की गई. पश्चात रेलवे के सुरक्षा आयुक्त ने इस नए मार्ग का जायजा कर रेलमार्ग को सुरक्षा प्रमाणपत्र बहाल किया. इस कारण इस मार्ग पर ट्रेन शुरू करने का मार्ग खुल गया.

रेल मंत्री के साथ हुई चर्चा में शकुंतला का प्रकल्प ‘फास्टट्रैक’ पर लेकर उसे गति देने की मांग भी सांसद भावना गवली ने की. वर्धा-यवतमाल-नांदेड प्रकल्प को गति देने के साथ शकुंतला रेलवे को ब्रॉडगेज में रुपांतरित करने के लिए इस प्रकल्प का फिलहाल सर्वेक्षण शुरू हैं. इस प्रकल्प को विशेष दर्जा देकर उसका काम तेजी से करने की मांग की गई. शकुंतला का ब्रॉडगेज में रुपांतर हुआ तो यवतमाल वासियों की मुंबई जाने की दुविधा दूर होनेवाली हैं. इसके अलावा किसानों को बाजारपेठ भी उपलब्ध होगा.

Related Articles

Back to top button