यवतमाल

जानवरों की अंतराज्यिय तस्करी का पर्दाफाश

30 गोवंशिय जानवर जब्त, 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

यवतमाल /दि.6– कटाई हेतु चारपहिया वाहन सहित पैदल रास्ते हो रही जानवरों की अंतर्राज्यिय तस्करी का पर्दाफाश करते हुए स्थानीय अपराध शाखा के पथक ने दो कार्रवाईयां की. जिनमें 30 गोवंशिय जानवरों को सुरक्षित छूडाते हुए 10 लोगों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया गया. मुकूटबन पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत की गई इस कार्रवाई में पुलिस ने 6 लाख 40 हजार रुपए मूल्य का माल जब्त किया है.

एक चारपहिया वाहन में अवैध तरीके से गोवंशिय जानवरों को लादकर तेलंगणा की ओर ले जाये जाने की जानकारी एलसीबी के पथक को प्राप्त हुई थी. जिसके आधार पर मुकूटबन से येडशी रोड की ओर जा रहे एक वाहन को रुकवाकर उसकी तलाशी ली गई. जिसमें 13 गोवंशिय जानवर लदे पाए गए. इस वाहन में फयाम गफार शेख (32, मुकूटबन), सद्दाम उर्फ सैय्यद शाकीब महमूद (32, चिखलवर्धा, तह. घाटंजी), संदीप निंबाजी सोयाम (41, पिंपरडवाडी) व राजू निंबाजी सोयाम (25, पिंपरडवाडी) सवार थे. यह सभी जानवर वाहन में सवार फयाम गफार शेख की मालकी के रहने की जानकारी देने के साथ ही आरोपियों द्वारा पुलिस को टालमटोल वाले जवाब दिए जा रहे थे. ऐसे में पुलिस ने वाहन सहित जानवरों को अपने कब्जे में लिया और वाहन में सवार लोगों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया.

वहीं दूसरी कार्रवाई मांगली चौपाटी परिसर में की गई. जब खडकी गणेशपुर से कुछ लोग बैलों को लेकर पैदल ही मांगली होते हुए तेलंगणा की ओर जा रहे थे. जिन्हें पुलिस के पथक ने रुकवाकर पूछताछ की और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर 17 बैलों की खेप को अपने कब्जे में लिया. साथ ही सचिन महादेव थेरे (38, तुंड्रा, तह. वणी), देविदास नानाजी घुसकर (45, तुंड्रा), रमेश शालिक पेंदोर (41, तुंड्रा) व शत्रुघ्न नत्थु घोपले (45, तुंड्रा) के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया. पता चला है कि, यह चारों लोग आदिलाबाद में रहने वाले असलम कुरैशी व सलीम कुरैशी के पास इन जानवरों को पहुंचाने हेतु लेकर जा रहे थे. इन दोनों कार्रवाईयों में 10 लोगों के खिलाफ मुकूटबन पुलिस थाने में अपराधिक मामले दर्ज किए गए.

Related Articles

Back to top button