यवतमाल

विदर्भ में इरानी गैंग की दहशत

यवतमाल से तीन व वर्धा में किया एक अपराध

एलसीबी की ओर से सीसीटीवी फुटेज पर जांच केंद्रित
यवतमाल/दि.26– यवतमाल ग्रामीण, वसंतनगर व आर्णी पुलिस थाने के हद्द में नकली पुलिस व्दारा एक के पीछे तीन अपराध किए गए है. वर्धा जिले में भी एक अपराध करने की घटना सामने आई है. जिसके कारण विदर्भ में ‘इरानी गैंग’ का दहशत फैली हुई दिखाई दे रही है. इस टोली को दबोचने के लिए स्थानीय अपराध शाखा व्दारा सीसीटीवी फुटेज पर जांच केंद्रीत किया गया है.

यवतमाल के विजयानंद नगर में रहने वाले मनोज विठ्ठल चांडक(55) यह अपनी दुपहिया से सुकली से करलगांव मार्ग होते हुए यवतमाल की ओर जाते समय दो अनजान व्यक्तियों ने उन्हें रोक कर पुलिस होने की जानकारी दी. बातों बातों में उनसे सोने के ब्रेसलेट, सोने की चैन, अंगुठी सहित कुल 60 हजार रुपयों का 38 ग्राम सोने व माणिक दामोधर शेंडे (रा.सायफल) की सात ग्राम की 10 हजार रुपयों की सोने की अंगुठी ऐसे कुल 70 हजार रुपयों का माल हाथ की सफाई दिखाते हुए चुरा ली. इस घटना के एक दिन पूर्व वसंत नगर पुलिस थाने के हद में गांधी नगर में पुलिस होने की बात कहकर मिल्ट्री कमांडो ड्रेस में तिनों ने वृध्द की अंगुठी उडा ली. मंगू भासू राठोड (67, रा. माजर), ने इस बारे में दी शिकायत के बाद वसंत नगर पुलस ने अपराध दर्ज किया है. इस दौरान वर्धा जिले में भी ठगने की एक घटना घटी. इस अपराध की जांच शुरू रहते हुए मंगलवार 23 अप्रेल को फिर से आर्णी तहसील के सुकली शेतशिवार में 50 हजार का चुना लगाने की घटना उजागर हुई है. संजय बबन खांदवे (53, रा. शेंदुरसनी) से दो अज्ञात व्यक्तियों ने सुकली गिट्टी खादान के पास रोकर पुलिस होने की बात कहीं. और उसकी तालाशी लेते हुए संजय को 50 हजार रुपये गायब कर दिए.

इस बारे में आर्णी पुलिस थाने में दी गई शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू की है. एक ओर इन घटनाओं के कारण इरानी गैंग सक्रिय होने की जानकारी सामने आ रही है. एलसीबी व्दारा इन अपराधों में लिप्त अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है. पुलिस के आगे इरानी गैंग को दबोचने के लिए यह बडी चुनौती बन गई है.

सभी अपराध एक ही स्टाईल में , मारपीट न कर माल पर हाथ साफ
इरानी गैंग राज्य भर में सक्रिय है. किसी से भी किसी तरह की मारपीट न कर इस टोली व्दारा नगद व सोने के जेवरों को उडाने में माहिरत हासील है. आज तक इस टोली ने यवतमाल जिले सहित राज्य भर में असंख्य अपराध किए है. दिवाली, विवाह समारोह के दौरान यह टोली अधिक सक्रिय रहती है. पांच से छह प्रकार से हर स्थान पर घुम कर अपराध को अंजाम देते है. आगे के चौक पर खून हो गया, हम पुलिस है. ऐसी बाते बना कर यह गैंग ठगने का काम करती है. गत कुछ दिनों से घटे दो अपराधों में आरोपियों ने खुद को पुलिस होने की बात कही थी. इस तरह से सभी अपराधों मेंं यह गैंग एक ही स्टाईल में अपराध को अंजाम देती है. जिसके कारण यह काम इरानी गैंग का होने की बात पुलिस ने भी स्वीकारी है.

तिनों अपराधों में जांच शुरू
जिले में तीन अपराध हुए है. ऐसा ही एक अपराध वर्धा में हुआ है. इरानी गैंग पर संशय है. अपराध घटने वाले परिसर में सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू है. इस अपराध का खुलासा करने के लिए चारो दिशाओं में जांच शुरू है.जल्द ही आरोपी की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा.
आधारसिंग सोनोने( पीएसआई, एलसीबी यवतमाल)

Related Articles

Back to top button