यवतमाल

किसान को 1.30 लाख रुपए से लूटा

बैंक से निकलते ही शरीर पर फेेंका खुजली का पावडर

यवतमाल/ दि.13 – जिले में पिछले कई दिनों से लूटपाट की घटनाएं काफी तेजी से बढ रही है. खासतौर पर भीड की जगह व बैंक परिसर में घात लगाकर बेैठे आरोपी लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहे है. मंगलवार को जिले में ऐसी ही तीन घटनाएं सामने आयी हैं. बैंक में किसान पर नजर रखकर 1 लाख 30 हजार रुपए की रकम लूट ली है. महागांव तहसील के पुलगांव सावंगी ने पिकअप अडाकर 1.30 लाख रुपए लूटने की घटना घटी. इसी परिसर में नकली बंदूक का डर बताकर लूटने की घटना उजागर हुई है.
आर्णी स्थित शिवनेरी चौक के बैंक ऑफ इंडिया में रकम भरने के लिए बोरगांव पुंजी के किसान आये थे. उनपर नजर रखकर बैठे दो बदमाशों ने खुजली का पावडर शरीर पर डालकर 1 लाख 30 हजार रुपए रखी थैली छिनकर भाग गए. यह बात समझ में आती तब तक काफी देर हो चुकी थी. यह घटना बीते मंगलवार की सुबह 11 बजे घटी. सुरेश गोविंद पवार (बोरगांव पुंजी) बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में कर्ज के रुपए भरने के लिए आये थे. अचानक शरीर में खुजली होने लगी. खुजली बर्दाश्त न होने के कारण सुरेश पवार ने हाथ की रुपयों की थैली नीचे पैर के पास रखकर शरीर खुजाने लगा. इन सभी बातों पर नजर रखे बदमाश ने पवार की नजर चुकाकर वह थैली गायब कर दी. यह घटना चंद पल में घटी. इसके कारण पवार को क्या हुआ कुछ समझ में नहीं आया. खुजली से निपटते हुए नीचे रखी थैली उठाने का प्रयास किया. परंतु किसी ने निशाना बनाते हुए रकम चुरा ली. यह बात समझ में आते ही सुरेश पवार आर्णी पुलिस थाने में पहुंचे. पुलिस ने अपराध दर्ज कर लूटेरों की तलाश शुरु की है.

व्यापारी से लूटे 1.50 लाख
महागांव तहसील के महागांव-फुलसावंगी रास्ते पर चिल्ली इजारा परिसर में दो मोटरसाइकिल सवारों ने व्यापारी का वाहन रोककर उनकी बेदम पीटाई की. व्यापारी के पास से 1 लाख 50 हजार रुपए नगद और मोबाइल छिनकर भाग गए. यह घटना रात 10 बजे घटी. योगेश बजरंग बारसे (नई आबादी हदगांव, जिला नांदेड) यह वाहन चालक डेली निड्स किराना व्यापारी के पास काम करता है. वह उमरखेड मार्ग से दगडथर चिल्ली इजारा मार्ग से फुलसावंगी जाने के लिए निकला था. फुलसावंगी से कुछ व्यापारियों से नगद रुपए लेकर वापस लौट रहा था. चिल्ली इजारा गांव के पास रात 10 बजे पीछे से मोटरसाइकिल पर आये दो अज्ञात युवकों ने वाहन रोका. चालक योगेश को बेदम पीटा और उसके पास से 1 लाख 38 हजार 600 रुपए, मोबाइल छिनकर भाग गए. लूटरे दूसरे राज्य के होने का संदेह पुलिस को है. इरानी गिरोह पर पुलिस ने ध्यान केंद्रीत किया है.

भीड की जगह विशेष सावधानी
विभिन्न समारोह, शोभायात्रा, विवाह समारोह आदि भीड वाली जगह का गैरलाभ उठाकर लूटने वाला गिरोह सक्रीय होने का संदेह व्यक्त किया गया है. खासतौर पर यह गिरोह नजर रख रुपए, गहने लूटते है. फिलहाल त्यौहार उत्सव का समय है. आगामी दिनों में बडे पैमाने मुहूर्त होने के कारण विवाह समारोह आयोजित किये जाएंगे, इस समय विशेष सावधानी रखने की जरुरत है. यात्रा के समय नजर रखकर लूटपाट होने की घटना पिछले कुछ दिनों से सामने आयी है.

शोभायात्रा मेें सोने के गहने चुराए
रामनवमी की शोभायात्रा देखने के लिए शहर के गणेश चौक में एक किराना दुकान के सामने खडी महिला के गले से अज्ञात चोर ने सोने के गहने चुरा लिये. शोभायात्रा के समय कई लोग रास्ते पर आते है, जिससे रास्ते पर भारी भीड होती है, इसका फायदा उठाते हुए मीना अमोल सुरनकर (जयराम नगर, मालीपुरा) नामक महिला के गले से 1 लाख 875 रुपए कीमत के गहने चुरा लिये है. इस मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज कर चोर की तहलाश श्ाुरु कर ली है.

 

Related Articles

Back to top button