मुख्य समाचारयवतमाल

प्यार हुआ बदनाम : प्रेमविरो की गजब कहानी

एकतरफा प्यार, छेडखानी, अनैतिक संबंध, हत्या, रिश्ते भी किये कलंकित

यवतमाल/ दि.15– प्यार दो लोगों को करीब लाता है. इससे विवाद समाप्त होते है, दुश्मनी दूर होती है, मगर प्रेम का गलत अर्थ निकालकर कई लोग प्रेम के नाम पर अपराध करने लगते है. इस वजह से प्यार के मामले में बडे विवाद पिछले वर्षभर में पुलिस को गंभीर अपराध की तहकीकात बाजू में रखकर ऐसे अजिबो गरीब प्रेमविरों के पीछे भागदौड करना पडा. कही एक तरफा प्यार में छेडखानी, कही विवाह के बाद भी प्यार के चक्कर में हत्या तक विवाद पहुुंचे. बीते सोमवार को दुनियाभर में प्यार का दिन मनाया जा रहा था. ऐसे में जिले में प्यार के नाम पर हुई कुछ घटनाएं.
* घाटंजी की लडकी को तेलंगना से ऑनलाइन छेडा
युवाओं के हाथ में मोबाइल आते ही पसंदीदा युवती तक पहुंचना आसान लगता है. ऐसे में घाटंजी की एक महाविद्यालयीन युवती को सीधे तेलंगना के एक युवक ने एक तरफा प्यार में ऑनलाइन प्रस्ताव भेजा. मजे की बात है कि पडोस में रहने वाली वृध्द महिला का मोबाइल इसके लिए उपयोग किया. करीब 5-6 महिने उस युवती ने ऑनलाइन छेडखानी बरदाश्त करने के बाद घाटंजी पुलिस थाने में दी शिकायत. पुलिस ने सीधे आदिलाबाद पहुंचकर उस प्रेमविर को गिरफ्तार किया.
* वाशिम में घर, पुणा में प्यार और दिग्रस में हत्या
वाशिम जिले में विवाह होकर आयी युवती को पुणा में नौकरी लगी. घर से बाहर रहते समय विवाह पहले का प्यार उफाण मारने लगा. ऐसे में पति-पत्नी की तलाक हो गई, मगर प्यार और विवाह बाह्य प्यार विवाहित महिला की नियोजित ढंग से हत्या कर डाली. आठ दिन बाद सडीगली अवस्था में महिला की लाश पुलिस को मिली. 15 दिन की तहकीकात के बाद हत्यारा पति आखिर पकडा गया.
* प्यार के चक्कर में शिक्षक ने खाई मार
यवतमाल तहसील के एक स्कूल में अधेड उम्र शिक्षक एक छात्रा के पीछे लगा. यह प्यार नहीं एक तरह से शोषण किया. इसकी भनक गांव में लगते ही क्लास रुम में ही शिक्षक को जुते, चप्पल से जमकर पीटा. छात्रा जिसे प्यार समझ रही थी, वह शिक्षक के लिए केवल एक खेल था. जिसका अंत बुरा हुआ. शिक्षक फिलहाल निलंबित है. इस मामले में गुरु और शिष्य के रिश्ते को कालीमा पोती गई.
* कम उम्र में प्यार, प्रशासान के डंडे पडे
गांव खेडे में छोटी उम्र में कई लोग प्यार के चक्कर में पडकर जो नहीं चाहिए, ऐसी हरकत कर बैठते है. ऐसे ही प्रेमविर जोडे का घर के सदस्यों ने विवाह तया किया. मगर बाल विवाह प्रतिबंधक कानून आडे आ गया और तहसील प्रशासन ने बीच मंडप में पहुंचकर विवाह में बारातियों की जमकर धुलाई की. पहले नेर तहसील में तय किया गया यह विवाह छिपकर घाटंजी तहसील में आयोजित किया गया था. मगर उस विवाह का भी सत्यानाश हो गया.
* रुपए के लिए लडके ने लडकी बनकर किया प्यार का नाटक
प्यार का दिखावा करते हुए खुद को सुंदर युवती बताने का नाटक किया. यवतमाल के इस युवक ने दिल्ली के धनाडी डॉक्टर को लडकी की आवाज में फोन कर प्यार के जाल में फसाया. खुद पर प्यार सिध्द कराने के लिए उस नकली युवती ने डॉक्टर से सीधे 2 करोड रुपए वसूल किये. पुलिस ने आखिर इस मामले का पर्दाफाश कर उस नकली युवती को गिरफ्तार किया.
* जीना मरना तेरे संग
प्यार किसी से भी किया जा सकता है. कई युवाओं ने प्यार के नाम पर गलत फायदा उठाया. जिससे प्यार का सही अर्थ ही खो गया है. महागांव के फुलसावंगी में शेख इस्माइल शेख इब्राहीम ने अपने संशोधन से बेइंतहा प्यार किया. पढाई कम रहने के बाद भी उसने हेलिकाप्टर साकार किया. दिन रात भुख प्यास भुलकर वह संशोधन में लगा रहा. उसका हेलिकाप्टर प्यार काफी विख्यात हुआ. संशोधन पूरा होते होते हेलिकाप्टर के हादसे में शेख इस्माइल की मौत हो गई. यह भी एक अलग प्यार का उदाहरण दुनिया के सामने आया.

Related Articles

Back to top button