यवतमाल

प्रेमिका के सामने प्रेमी ने लगायी फांसी

मौके पर ही हुई मौत, आपसी विवाद के चलते उठाया आत्मघाती कदम

यवतमाल प्रतिनिधि/दि.23 – यहां से पास ही स्थित जामाडोह परिसर में रहनेवाला एक विवाहीत व्यक्ति का एक महिला के साथ प्रेम संबंध चल रहा था और ये दोनों हमेशा ही एकांत की खोज में भिसनी परिसर के जंगल में जाया करते थे. हमेशा की तरह यह जोडा 21 दिसंबर की दोपहर भी अपरान्ह 3 बजे अपने हमेशा के स्थान पर पहुंचे. जहां पर दोनों के बीच किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ. और इस विवाहीत प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की ओढणी लेकर उसके ही सामने फांसी लगा ली. जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. इस पूरे मामले की कबूली प्रेमिका द्वारा पुलिस के सामने दिये जाने से यह मामला साफ हुआ.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक जामडोह निवासी 38 वर्षीय शब्बीर जुम्मा लालनवाले नामक विवाहीत व्यक्ति का गांव में रहनेवाली 35 वर्षीय महिला के साथ प्रेम संबंध चल रहा था. जिसकी जानकारी शब्बीर के परिजनों को मिल चुकी थी और वे अक्सर ही उसे समझाने का प्रयास करते थे. लेकिन इसके बावजूद शब्बीर उस महिला के साथ अपने संबंध खत्म करने के लिए तैयार नहीं था. विगत 21 दिसंबर को शब्बीर अपनी दुपहिया पर अपनी प्रेमिका को लेकर भिसनी जंगल की खाई में उतरा. यहीं पर वे दोनों अक्सर एकांत में घंटों मिला-जुला करते थे. पश्चात शब्बीर यहां से अपने घर लौटा ही नहीं. ऐसे में उसके परिजनों ने उसकी खोजबीन करनी शुरू की. पश्चात मंगलवार को शब्बीर का दुपहिया वाहन भिसनी के जंगल में पाया गया और कुछ ही दूरी पर उसका शव भी बरामद हुआ. जिसके गले पर एक ओढणी लिपटी हुई थी. ऐसे में पहले यह अनुमान लगाया गया कि, शायद किसी ने शब्बीर की गला घोंटकर हत्या कर दी है, लेकिन परिजनों से मिली जानकारी के आधार पर जब पुलिस ने उसकी प्रेमिका से पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आया. जिसके मुताबिक खाई में पहुंचने के बाद शब्बीर ने सबसे पहले जमकर शराब पी और शराब की बोतल को तोडकर कांच से अपने हाथ की नस को कांटने का प्रयास किया. जिसमें असफल रहने के बाद उसने अपनी प्रेमिका की ओढणी लेकर वहीं पर स्थित पेड से फांसी का फंदा बनाया और वह फंदा अपने गले में डालकर लटक गया. इस समय उसकी प्रेमिका ने उसके गले से फंदा निकालने का और उसे बचाने का काफी प्रयास किया. लेकिन वह ऐसा नहीं कर पायी. पश्चात उसने कांच के टुकडे से ओढणी को काट दिया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. इस समय शब्बीर की मौत हो जाने की बात समझ में आते ही उसने भी शब्बीर की बेल्ट से फांसी लगाने का प्रयास किया, लेकिन उसका यह प्रयास असफल रहा. जिसके बाद वह घबराकर मौके से भाग गयी.
इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह साफ हुआ है कि, शब्बीर की मौत फांसी के फंदे पर लटकने की वजह से हुई है. साथ ही उसके हाथ पर दिखाई देनेवाले घाव भी शब्बीर ने खुद अपने ही हाथ से किये है. जिसके आधार पर ग्रामीण पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button