यवतमाल

लाखों की दवा चोरी मामले में दो गिरफ्तार

आंतरराज्य टोली द्वारा डाका

पांढरकवडा/दि.16– हैदराबाद से नागपुर की दिशा में दवा लेकर जाने वाले ट्रक चालक को बांधकर 25 लाख की दवाओं के बक्से गायब किए जाने से काफी खलबली मची थी. थानेदार जगदीश मंडलवार के मार्गदर्शन में विविध पथक गठित कर इस डाके की खोजबीन करने युद्धस्तर पर प्रयास किए गए. आखिरकार चोरी का माल ले जाने वाला ट्रक जप्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.
हैदराबाद के रेड्डी फार्मा कंपनी से कंटेनर से लाखों रुपए की दवा ले जायी जा रही थी. उस ट्रक को राष्ट्रीय महामार्ग पर पांढरकवडा तहसील के मराठवाकडी में वाहक के हाथ पैर बांधकर ट्रक को चोर ले भागे. पश्चात वही ट्रक पुलिस को उसी महामार्ग पर 15 कि.मी. दूर कोंघारा गांव में दिखाई दिया. लेकिन उसमें भरे गए 494 खोके दूसरे वाहन से चोरी किये जाने की बात उजागर हुई थी.
मध्यप्रदेश की तरफ गई टीम ने देवास व इंदूर परिसर में सप्ताहभर खोजबीन के बाद संशयित आरोपी विक्रमसिंह उजालदे को ताबे में लेकर पूछताछ की. तब उसने चोरी किया गया माल ट्रक से लाने की बात कबुल की.
पुलिस ने हैदराबाद से नागपुर तक सभी टोलनाकों के कैमेरे व फास्टटॅग की जांच कर संशयित गाड़ियों की सूची तैयार की. जिसमें दो ट्रक एवं दो महंगी गाड़ियां दवाओं के ट्रक के पीछे-पीछे आने से उस पर ध्यान केंद्रीत किया था. देवास के पास छोटे से देहात में दौड़ते ट्रक को लुटने का साहस लुटेरों ने किया था. यह ट्रक आरोपियों ने किराये पर लेने की बात जांच के दौरान पता चली है. पुलिस ने बताया कि डाका डालने वाले मुख्य सूत्रधार एवं उन्हें मदद करने वाले आठ से दस लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button