यवतमाल

जिले में मुसालाधार बारिश से बेबला जलाशय का जलस्तर बढा

नदी तट पर स्थित गांववासियों को सतर्क रहने की चेतावनी

* वणी, मारेगांव में मुसलाधार बारिश ने बरपाया कहर
यवतमाल/ दि.9 – गुरुवार की शाम से यवतमाल शहर समेत जिले में विभिन्न क्षेत्रों में मुसलाधार बारिश होने से वणी समेत मारेगांव तहसील में भारी बारिश हुई है. शुक्रवार की सुबह भी कई स्थानों पर तेज बारिश शुरु थी. लगातार हो रही बारिश ने कहर बरपाया. स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने जलाशय के निकटवर्ती गांव के लोगों को सतर्कता बरतने की चेतावनी दी है.
पिछले कुछ दिनों से जिले के किसान जोरदार बारिश की प्रतिक्षा में थे. गुरुवार की रात जिले में रिमझिम बारिश की शुरुआत हुई. देर रात अनेक जगहों पर जोरदार बारिश की शुरुआत हुई. शुक्रवार की सुबह 8 बजे तक चली बारिश के कारण जिले में औसतन 29.1 मिमी बारिश की नोंद की गई है. वणी और मारेगांव तहसील में भारी बारिश हुई. वणी तहसील में 78.4 मिमी और मारेगांव तहसील मेें 78.1 मिमी बारिश की नोंद हुई है.
बेंबला नदी किनारे के गांवों को सतर्क रहने की चेतावनी
बाभुलगांव तहसील के अनेक सर्कल में गुरुवार और शुक्रवार को मुसलाधार बारिश हुई. बेंबला नदी प्रकल्प के पानलोट क्षेत्र में हुई जोरदार बारिश के कारण प्रकल्प के जलस्तर में तेजी से वृध्दि हो रही है. इसलिए जलाशय केे जलस्तर को नियंत्रित रखने के लिए और बांध के सुरक्षा की दृष्टि से आज शनिवार 9 जुलाई की दोपहर 1 बजे जलाशय के दो दरवाजे 25 सेमी से खोलकर 50 घनमी की रफ्तार से पानी छोडा गया. बेंबला प्रकल्प विभाग के कार्यकारी अभियंता ने शुक्रवार को इस संदर्भ में आदेश दिए थे, सभी संबंधित यंत्रणा समेत दोनों तट पर स्थित गांवों को सतर्कता का इशारा दिया गया तथा नदी तट के गांवावासियों को सावधान रहने का आवाह्न किया गया है.

Related Articles

Back to top button