यवतमाल

यवतमाल में ऑनलाइन भिंगरी जुआ जोरों पर

लाखों का लेनदेन, पुलिस कोमा में

* दो छापे के बाद पुलिस के बने मधुर संबंध
यवतमाल/ दि.10 – जिले में अवैध व्यवसाय किसी भी हाल में नहीं चलेंगे, ऐसे आदेश जिला पुलिस अधिक्षक डॉ.दिलीप भुजबल पाटील ने दिये थे. इसके बाद वणी में शुरु रहने वाले मटका व जुआ अड्डे पर सिधे अमरावती के पुलिस उपमहानिरीक्षक की टीम ने कार्रवाई की. इसके बाद दोषी अधिकारी व कर्मचारियों पर पुलिस अधिक्षक ने कार्रवाई की. ऐसा होने के बाद भी यवतमाल मुख्यालय में ऑनलाइन भिंगरी जुआ बडे पैमाने पर शुरु है.
जुआ प्रतिबंधक कानून के अनुसार ऑनलाइन भिंगरी जुआ कार्रवाई के दायरे में आता है. आर्णी मार्ग के जुआ अड्डे पर स्थानीय अपराध शाखा पुलिस ने दो बार छापा मारा. एक बार अवधुतवाडी पुलिस ने भी कार्रवाई की. मगर बाद में मधुर संबंध जुड गए. शहर के मुख्य स्थान पर ही ऑनलाइन भिंगरी जुए का अड्डा शुरु है. दिन में लाखों रुपए का लेनदेन यहां होता है. सामान्य परिवार के युवाओं को इस जुए की लत लगाने का काम जुआ अड्डे पर किया जाता है. पहले गांधी चौक में यह जुआ खेला जाता था. बाद में इसकी शाखा आर्णी रोड पर पहुंची. फिर मेडिकल चौक की एक दुकान में यह जुआ शुरु किया गया. सरकारी अस्पताल के मुख्य प्रवेश व्दार के सामने कॉम्प्लेक्स में भी जुआ शुरु है. वाघापुर नाके के बियर शॉप के समीप परिसर में भी भिंगरी जुआ खेला जा रहा है.
पुलिस अधिक्षक अवैध व्यवसाय चलने नहीं देंगे, ऐसा बार बार निर्देश देते है, मगर उनके निवास स्थान परिसर व कार्यालय परिसर से कुछ ही मीटर दूरी पर अवैध व्यवसाय चल रहे है. शहर पुलिस को इन अवैध जुआ अड्डों की पूरी जानकारी है. दिखाने के लिए दो-तीन बार छापा मारने के बाद अपनी सेटिंग लगा लेते है, ऐसा हमेशा चलते रहता है. खुलेआम शुरु इस व्यवसाय पर अंकुश लगाने की चुनौती पुलिस अधिक्षक के समक्ष खडी है.
पुलिस कर्मचारी ही पार्टनर
जिले के महत्वपूर्ण खोज पथक के पुलिस कर्मचारी ऑनलाइन भिंगरी जुआ अड्डे के पार्टनर है. पुलिस अधिक्षक की इतनी कडी भूमिका होने के बाद भी उन कर्मचारियों ने सीधे पार्टनरशीप में ऑनलाइन भिंगरी जुआ अड्डा शुरु किया है. उनका अड्डा सरकारी अस्पताल के सामने परिसर में शुरु है. शहर पुलिस थाने के कुछ अधिकारी, कर्मचारी पहुंचे थे. इन कर्मचारियों ने बीच में आकर मामला सुलझाया.

Related Articles

Back to top button