यवतमाल

महाप्रसाद से हुई विषबाधा

50 महिलाओं सहित कई बच्चों की तबीयत बिगडी

यवतमाल/दि.26– यहां से पास ही स्थित महागांव तहसील अंतर्गत आमणी (खुर्द) में 50 से अधिक महिलाओं व छोटे बच्चों को महाप्रसाद के तौर पर बांटे गए भोजन से विषबाधा होने की घटना मंगलवार 24 अक्तूबर की रात घटित हुई. विषबाधा प्रभावित सभी महिलाओं व बच्चों को तुरंत निजी दवाखानों, महागांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा सवना के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया.
जानकारी के मुताबिक आमणी खुर्द गांव की कई महिलाओं और कुछ बच्चों को मंगलवार की रात 8 बजे के आसपास जी मचलाने के साथ ही उल्टी, जुलाब, चक्कर व पेट दर्द की तकलीफ होने लगी और अचानक ही सबकी तबीयत बिगडने लगी.

ऐसे में सभी को रात में ही अलग-अलग दवाखानों में भर्ती कराया गया. इन सभी को दूषित भोजन या दूषित पानी की वजह से फुड पॉइझनिंग यानि विषबाधा होने का निष्कर्ष डॉक्टरों द्वारा निकाला गया. जिसके बाद सभी मरीजों का तत्काल इलाज करना शुरु किया गया. जिसके चलते सभी मरीजों के स्वास्थ्य में धीरे-धीरे थोडा सुधार होता दिखाई दिया. हालांकि इसके बावजूद अस्पताल में मरीजों की संख्या अच्छी खासी बनी हुई थी. वहीं दूसरी ओर एक साथ विषबाधा से प्रभावित इतने सारे मरीज आ जाने के चलते सरकारी अस्पतालों की स्वास्थ्य व्यवस्था पर अचानक ही काम का बोझ बढ गया. लेकिन इसके बावजूद ग्रामीण अस्पताल व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य कर्मियों ने पूरे मनोयोग के साथ विषबाधा प्रभावित मरीजों को सेवा प्रदान की.

Related Articles

Back to top button