मुख्य समाचारयवतमाल

यवतमाल में प्रशिक्षू डॉक्टर के हत्यारों को पुलिस ने पकडा

दुपहिया को कट लगने से हुआ था विवाद

पुलिस अधीक्षक ने पत्रकार परिषद में दी जानकारी

यवतमाल/दि.१३- पूरे राज्य में सनसनी फैलानेवाले एमबीबीएस छात्र की हत्याकांड के आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. आरोपियों ने जब अपनी बात कबूल कि तो वह जवाब भी सनसनीखेज सामने आया है. आरोपियों ने बताया कि डॉक्टर को दुपहिया का कट लगने से विवाद हुआ था. यह जानकारी पुलिस अधीक्षक डॉ. दिलीप भुजबल नेे शनिवार को पत्र परिषद में दी.
बता दें कि एमबीबीएस अंतिम वर्ष में पढनेवाले छात्र अशोक पाल की लडकियों के छात्रावास के सामने चाकू घोंपकर हत्या की गई थीं. इस मामले में शुरूआत में वैद्यकीय महाविद्यालय के अधीक्षक डॉ. सुरेंद्र भुयार की शिकायत पर वाघापुर में रहनेवाले तुषार नागदेवते और आकाश गोफणे को हिरासत में लिया था. लेकिन उनका अपराध में समावेश था इसके पुख्ता सबूत पुलिस को नहीं मिले थे. इसीलिए मामले की जांच चल रही थीं. इस मामले की जांच के लिए ६ टीमें गठीत की गई.
इनमें यवतमाल शहर, अवधूतवाडी, अपराध शाखा, सायबर सेल का समावेश था. लगभग १०० खबरियों के माध्यम से घटना की जानकारी संकलित की गई. सीडीआर, एसडीआर, डमडाटा की पडताल करने के बाद मुख्य आरोपियों को ढूंढा गया. इसके बाद महावीरनगर निवासी ऋषिकेश गुलाबराव सवले (23) व प्रवीण संजीव गुंडजवार (24)निवासी सावित्रीबाई फुले सोसायटी व एक बालक को पुलिस ने हिरासत में लिया. उसके पास से अपराध में इस्तेमाल की गई दुपहिया और चाकू जब्त किया गया. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक डॉ. दिलीप पाटील भुजबल, अपर अधीक्षक डॉ.के.ए. धरणे, पुलिस निरीक्षक प्रदीप परदेशी, नंदकिशोर पंत, सहायक निरीक्षक अमोल पुरी, गणेश वनारे, विवेक देशमुख, जनार्दन खंडेराव, योगेश रंधे, जमादार बंडू डांगे, नीलेश राठोड, बबलू चव्हाण, सलमान शेख, किशोर झेंडेकर, सुमित पालेकर, अजय निंबोलकर, रोशनी जोगलेकर, गजानन क्षीरसागर, अमित कदम, मिलिंद दरेकर, नीलेश भुसे, अल्ताफ शेख ने की.
शाब्दीक विवाद हुआ
तीनों आरोपी दुपहिया से शराब की खेप पहुंचाकर महाविद्यालय परिसर से जा रहे थे. इसी बीच लडकियों के छात्रावास के पास दुपहिया का अशोक पाल को कट लगा. जिससे शाब्दीक विवाद हुआ. इसी विवाद में आरोपी ने अशोक के सीने व पेट के नीचे वार किए. दोनों वार लगने से अशोक की घटनास्थल पर ही मौत होने की जानकारी आरोपियों ने कबुली बयान में दी है.

Related Articles

Back to top button