यवतमाल

गोली चलाने की प्रैक्टीस कर बहु ने साधा सास पर निशाना

पहले पानी की कसेंंडी चलाई थी गोली

* कमर में रिवाल्वर लगाकर अवसर की खोज में थी
यवतमाल/दि.27– सास के साथ रोजाना होने वाले विवाद से परेशान होकर बहु ने बंदुक की गोली चलाकर सास का खात्मा करने का मामला उजागर हुआ था. इस मामले में कई चौकाने वाली बातें सामने आ रही है. सास पर गोली चलाने से पहले बहु ने रिवाल्वर से गोली चलाने की प्रैक्टीस की. घर में ही पानी की कसेंडी पर उसने गोली चलाई. पुलिस की तलाशी में कसेंडी में फंसी गोली बरामद हुई है. सोमवार को आरोपी बहु को गिरफ्तार किया. उसे अदालत ने तीन दिन पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. मंगलवार की शाम पुलिस ने उससे घटनास्थल पर घटना को किसी तरह अंजाम दिया, इसका प्रात्याक्षीक करवाया.
सरोज अरविंद पोरजवार (28) इस बहु ने सास की हत्या करने के लिए कई तरह के षडयंत्र रचे. सास के बार बार टोकने से वह चीड गई थी. इसी बात पर वह सास का खात्मा करने के लिए अवसर की खोज में थी. घटना के दों दिन पूर्व सरोज ने नींद में सो रही सास को लोहे की रॉड से मारा. कई बार वह सास को नींद में चाटा मारती थी. सास के बारे में सरोज के मन में जोरदार खुन्नस थी. इसके लिए उसने पडोस में रहने वाले सेवानिवृत्त जेल अधिकारी के घर से रिवाल्वर चुराई. उस रिवाल्वर में 7 राउंड थे. उसमें से एक राउंड सरोज ने पानी की कसेंडी पर फायर की. दूसरा राउंड सास के गर्दन के पीछे फायर किया. बकाया 5 राउंड रिवाल्वर में ही मिले.
सब्जी बेचने का व्यवसाय करने वाला अरविंद पत्नी सरोज की इन हरकतों से अनजान था. रोज की किटकिट इतना भीषण रुप धारण करेगी, उसने सोचा भी नहीं था. सरोज ने 21 जनवरी के दिन जेल अधिकारी प्रभू गव्हाणकर के घर से रिवाल्वर चुराई. यह रिवाल्वर चलाते समय गलती न हो, इस वजह से सरोज ने गोली चलाने की प्रैक्टीस की. यह सारी बात उसने पुलिस के समक्ष कबुल कर ली. यह घटना केवल सरोज की बेटी अनुष्का (12) व पुत्र क्रिष्णा उर्फ डुग्गू (6) यह दोनों घर में थे. उन्हें घर में पानी की बोतल टूटने जैसी आवाज आने की बात पुलिस अधिकारी को बताई. घटनास्थल पर सोमवार की रात 10.30 बजे जिला पुलिस अधिक्षक ने जाकर मुआयना किया. इस समय उपविभागीय पुलिस अधिकारी आदित्य मिरखेलकर, आर्मी के थानेदार पितांबर जाधव उपस्थित थे.

सरोज की हिम्मत देखकर पुलिस भी हैरान
गोली मारकर सास की हत्या करने के बाद भी सरोज कुछ भी नहीं हुआ, ऐसा भाव दर्शाते हुए रह रही थी. उसने आर्णी से सास को यवतमाल लाया. पुलिस व्दारा बार बार कडी पूछताछ करने के बाद भी वह आसानी से बताने को तैयार नहीं थी. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से रहस्य उजागर हुआ, सरोज की हिम्मत देखकर पुलिस भी हैरान हो गई.

रिवाल्वर चोरी के बाद तलाशी में लापरवाही
सेवानिवृत्त जेल अधिकारी के घर से रिवाल्वर चोरी होने की शिकायत मिलने पर पुलिस ने तहकीकात को गति नहीं दी. पुलिस ने परिसर के घरों में तलाशी लेते समय लापरवाही बरती. इसी वहज से सरोज ने घर में छिपाकर रखी रिवाल्वर पुलिस के हाथ नहीं लगी. आगे इसी रिवाल्वर का उपयोग कर सरोज ने सास की हत्या कर डाली.

Related Articles

Back to top button