मुख्य समाचारयवतमाल

राजस्थान के पिता-पुत्र की हत्या

पिता की लाश नांदेड और पुत्र की लाश यवतमाल में लाकर फेंका

* बेैतुल के पांच मजदूर गिरफ्तार
* मजदूरी के रुपए को लेकर हुआ था विवाद
यवतमाल/ दि.3– मध्यप्रदेश के बैतुल जिले के पांच मजदूरों ने नांदेड जिले के हुनगुंंडा गांव में पिता, पुत्र की पत्थर की ठेचकर हत्या कर डाली. इस मामले में पुलिस ने पांचों आरोपियों को कल रात के समय गिरफ्तार किया. आरोपियों ने पिता की लाश नांदेड और पुत्र की लाश यवतमाल में लाकर फेंकी. रुपए और भोजन को लेकर मजदूरों ने सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया. अदालत ने पांचों आरोपियों को 5 मार्च तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. इसमें से दो मजदूर नाबालिग होने के कारण उन्हें बाल सुधारगृह रवाना किये गए है. पिता, पुत्र की लाश खोजकर पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा करते हुए लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की.
रशिद खान हसन खान (45) व पुत्र अमजद खान रशिद खान (17, दोनों भैसडावद, तहसील लक्ष्मणगड, जिला अलवर, राजस्थान) यह दोनों मजदूरों व्दारा किये गए हमले में मरने वाले पिता, पुत्र के नाम है. बंटी निजाम सलामे (23), प्रमोद रमेश धुर्वे (19), विनोद चुन्नू सलामे (19, तीनों पलासपानी, भिमपुर, जिला बैतुल, मध्यप्रदेश) व दो नाबालिग यह पिता, पुत्र की हत्या करने वाले पांच मजदूरों का नाम बताया जा रहा है. चिचोली पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर नांदेड पुलिस के हवाले किया. आरोपियों को अदालत ने 5 मार्च तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये. बैतुल, चिचोली, भिमपुर ब्लॉक के ग्राम पलसपानी में रहने वाले पांचों मजदूरों को नांदेड जिले के हुनगुंडा गांव में मृत दोनों पिता, पुत्र के्रशर पर काम करने के लिए मजदूरी पर लेकर गए थे. मगर दोनों मृत पिता, पुत्र उन मजदूरों से काम कराने के बाद मजदूरी नहीं देते थे, इतना ही नहीं तो भोजन के लिए तरसाते थे. इस बात से गुस्से में आकर पांचों मजदूरों ने दोनों पिता, पुत्र की बेरहमी से हत्या कर डाली.
* हत्या कर दफनाई पिता की लाश
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि, 20 फरवरी की सुबह 4 बजे सभी मजदूर सो रहे थे. तब रशिद खान ने एक मजदूर का मुंह दबाया. जिससे सभी मजदूर जाग गए. फिर रशिद खान की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी. पास में ही अमजद भी सोया था, उसे भी मार डाला. नांदेड के हुनगुंडा में हत्या के बाद रशिद की लाश हुनगुंडा से करीब 15 किलोमीटर आगे जमीन में दफना दी. अमजद खान की लाश 100 किलोमीटर दूर पुलिया के नीचे फेंकने की बात बताई. हत्या करने के बाद सभी पांच मजदूर रशिद खान की थ्रेशर मशीनमय ट्रैक्टर व मोटरसाइकिल लेकर भिमपुर आ गये.
* 20 फरवरी से मोबाइल बंद
चिचोली पुलिस थाने के प्रभारी सोनी ने बताया कि, 27 फरवरी को लापता रशिद हसन खान उनके बेटे अमजद खान की तलाश करते उनके परिजन चौकी भिमपुर आये थे. परिजनों ने चिचोली पुलिस को बताया कि, रशिद खान उसके बेटे अमजद के साथ थ्रेशर मशीन व मोटरसाइकिल लेकर 5 जनवरी को राजस्थान से निकले थे. पिछले 12-15 दिनों से भिमपुर, पलासपानी के कुछ मजदूरों को साथ लेकर नांदेड के हुनगुंडा गांव में थ्रेशर मशिन से कटाई का काम कर रहे थे. दोनों का मोबाइल 20 फरवरी से बंद है.

Related Articles

Back to top button