महाराष्ट्रयवतमाल

रेत चोरों से 7 करोड की जब्ती

पुलिस, राजस्व की संयुक्त कार्रवाई

* 17 टिप्पर, 3 पोकलैंड, 14 बोट, 3 जेसीबी
यवतमाल /दि.5– यवतमाल जिले में एक रेत घाट पर रेत तस्करों द्वारा फायरिंग किये जाने की घटना के बाद पुलिस ने राजस्व महकमें के साथ मिलकर छापामार कार्रवाई करते हुए अनेक मशीनों के साथ 7 करोड का माल जब्त करने का दावा किया है. यह कार्रवाई बाभुलगांव और महागांव थाना क्षेत्र में नदी घाटों पर की गई. आरोपियों से चोरी की रेत भी जब्त की गई है. 53 लोगों पर अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी, ऐसी जानकारी स्थानीय अपराध शाखा के निरीक्षक आधार सिंह सोनोने ने मीडिया को दी.
* आधी रात को कार्रवाई
जिलाधिकारी पंकज आशिया और पुलिस अधीक्षक डॉ. पवन बनसोड तथा अन्य अधिकारियों के मार्गदर्शन में अपराध शाखा ने उमरखेड, दारवा, पांढरकवडा के उपविभागीय अधिकारी एवं एसडीपीओ और थानेदारों के साथ मिलकर नांदेसावंगी रेतघाट, भोसा रेतघाट से रेत भरे कुल 17 टिप्पर जब्त किये. उसी प्रकार दोनों स्थान मिलाकर 5 पोकलैंड मशीन, 3 जेसीबी, 14 बोट, एक स्कॉर्पिओ कार और लगभग 400 ब्रास रेत जब्त की गई. एसपी डॉ. बनसोड ने बताया कि, आरोपियों के विरुद्ध बाभुलगांव आर्णी और महागांव में अपराध दर्ज किये जा रहे है. यह कार्रवाई उपरोक्त तीनों थाना के अधिकारियों के अलावा स्थानीय अपराध शाखा एवं अंमलदार ने सफल की.
* आपस में हुई थी फायरिंग
कुछ दिन पहले एक रेतघाट पर अवैध तस्करी के मामले में बडा झगडा हो गया था. जिसमें फायरिंग की गई थी. वाहनों को तोडा-फोडा गया. महागांव थाने में संबंधितों के विरुद्ध दंगा और हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया. लोकसभा चुनाव दौरान जिले में शांति बनाये रखने एवं ऐसी कोई घटना टालने के लिए पुलिस ने राजस्व अधिकारियों के साथ मिलकर यह छापामार कार्रवाई की.

Related Articles

Back to top button