यवतमाल

आरटीआई कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या

मिटींग के बहाने घर बुलाया था

* ठेकेदार के साथ 4 हत्यारे गिरफ्तार
* घाटंजी तहसील के पारवा की घटना
यवतमाल/ दि.17 – रोजगार गारंटी योजना के काम की जानकारी सूचना अधिकार कानून के तहत मांगने वाले आरटीआई कार्यकर्ता की धारदार हथियार से बेरहमी के साथ हत्या किये जाने की घटना घाटंजी तहसील के पारवा में सोमवार को उजागर हुई है. इस मामले में पुलिस ने ठेकेदार समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
अनिल देवराव ओचावार (38) की पारवा में झेरॉक्स सेंटर है. आरटीआई कार्यकर्ता के रुप में काम करता था. रविवार की रात 12.30 बजे उसे घर से बुलाकर उसके साथ दगाबाजी की गई. सोमवार की सुबह तालाब के पास सडक किनारे कुडे पर लाश बरामद हुई. अनिल ओचावार ने उसकी पत्नी के नाम पर सूचना का अधिकार आवेदन कर 2019-20 व 2020-21 में रोजगार गारंटी योजना के तहत किये गए काम की जानकारी पारवा के वनपरिक्षेत्र अधिकारी से मांगी थी. इसी वजह से उसकी हत्या की गई, यह स्पष्ट हुआ है.
जानकारी के अनुसार अनिल ओचावार को रात 12.30 बजे दानिश शेख इस्त्राइल (24) ने घर से बुलाकर ले गया था. मिटींग का बहाना बनाने के कारण पत्नी ने भी उसे जाने दिया. सोमवार सुबह लाश बरामद हुई. ठेकेदार विजय नरसिंगलु भाषणवार (38), जावेद मौला कटाटे (35), दानिश शेख इस्त्राइल (24), सुमित शंकर टिप्पणवार (27, पारवा) ने मिलकर अनिल की हत्या कर डाली. यह स्पष्ट हुआ है. अनिल के गले, सिने और पेट पर धारदार हथियार से कई वार किये गए है. इस मामले में अनिल की पत्नी ने दी शिकायत के आधार पर पुलिस ने चारों के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया है. पांढरकवडा में पोस्टमार्टम के बाद अनिल के पार्थिव पर दोपहर के समय अंत्यसंस्कार किया गया. मामले की तहकीकात पारवा के थानेदार विनोद चव्हाण कर रहे है.

पुलिस अधिक्षक ने संभाली कमान
अनिल ओचावार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का काम करता था. उसकी हत्या के कारण पारवा में स्थिति न बिगडे, यह देखते हुए जिला पुलिस अधिक्षक डॉ. दिलीप पाटील भुजबल सोमवार को पारवा में पहुंचे. अपर पुलिस अधिक्षक डॉ. खंडेराव धरणे, पांढरकवडा के उपविभागीय पुलिस अधिकारी प्रदीप पाटील, संजय पुज्जलवार, सायबर सेल के अमोल पुरी, गिरोह विरोधी दस्ते के हेमरा कोली आदि उपस्थित थे. पारवा के थानेदार विनोद चव्हाण ने इस मामले का कुछ ही देर में पर्दाफाश किया.

Related Articles

Back to top button